होली के बाजार में मिलावटखोरी, इसकी लें मदद

डीएम ने पुलिस व खाद्य सुरक्षा टीम के अफसरों संग की बैठक

होली के बाजार में मिलावटखोरी, इसकी लें मदद

  • 0522-3514492 हेल्पलाइन नंबर पर करें कॉल, सीएफएसओ बोले सुबह 10 से शाम छह बजे तक चलेगा

लखनऊ। जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी होली त्योहार की तैयारी व व्यवस्था सम्बन्धी बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने होली त्योहार पर शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश सभी सम्बन्धित अधिकारियों को दिये है। उन्होने कहा है कि रंगो का त्योहार होली के अवसर पर शान्ति व्यवस्था से जुडे सभी अधिकारी विशेष सर्तकता बरतें।

बैठक में जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों, अपर नगर मजिस्ट्रेट व क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने क्षेत्र का संयुक्त रूप से भ्रमणकर ले विशेष रूप से होलिका दहन स्थलों को अवश्य देख लें यदि होलिका दहन के सम्बन्ध में कहीं पर कोई विवाद है तो उसे समय रहते निस्तारित करा दें। उन्होने नगर निगम को निर्देशित किया कि वह होलिका दहन स्थलों पर सफाई, चूने का छिडकाव व प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित कराए। साथ ही निर्बाध जलापूर्ति भी सुनिश्चित की जाए।

आगे कहा कि होली को देखते हुए खाने वाली चीजो जैसे खोया, मिठाई सहित अन्य की जॉच अभियान चलाकर किया जाये, इसमें किसी प्रकार की ढिलाई नही की जाये। कहा कि ऐसे में खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया जाए जिस पर आमजनमनस कॉल करके मिलावटी/नकली खाद्य पदार्थों के संबंध में शिकायत दर्ज करा सके।

जिसके लिए खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा 0522-3514492 हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। उक्त के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया की खाद्य तेल, खोया और घी पर विशेष फोकस करते हुए सैंपलिंग कराई जाए। वहीं सीएफएसओ जेपी सिंह ने बताया कि डीएम के निर्देश पर जो भी हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, उसका दैनिक संचालन सुबह 10 बजे से लेकर शाम छह बजे तक होगा।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

पीएम मोदी हार देख बौखलाहट में अनर्गल भाषण दे रहे हैं-अशोक यादव पीएम मोदी हार देख बौखलाहट में अनर्गल भाषण दे रहे हैं-अशोक यादव
आजमगढ़। जनपद में प्रधानमंत्री जनसभा के दिये गये भाषणों को आड़े हाथों लेते हुए सपा के प्रवक्ता अशोक यादव ने...
नींव खुदाई से निकले नर कंकाल की चर्चा से क्षेत्र मे सनसनी
महायोगी गोरखनाथ विवि की एनसीसी कैडेट्स ने राष्ट्रीय शिविर में किया उत्कृष्ट प्रदर्शन*
किशनी के फरेंजी में जेसीबी से बड़े स्तर पर अवैध मिट्टी खनन
डॉ किरन सौजिया स्कूल में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया अलंकरण समारोह
पत्रकार की कार से बैटरी चोरी,थाने में दी तहरीर।
पुलिस मुठभेड में शातिर हिस्ट्रीशीटर/गौकश अपराधी गिरफ्तार