जिला कारागार का निरीक्षण कर दिया चिकित्सीय कैम्प आयोजित करने का निर्देश

जिला कारागार का निरीक्षण कर दिया चिकित्सीय कैम्प आयोजित करने का निर्देश

बस्ती - जनपद न्यायाधीश कुलदीप सक्सेना के निर्देशानुसार अपर जिला जज प्रथम शिव चंद एवं अपर जिला जज/ सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रजनीश कुमार मिश्र ने जिला कारागार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाकशाला, लीगल एड क्लीनिक, महिला बैरक, जेल चिकित्सालय का मुआयना किया गया। जेल में साफ-सफाई, गुणवत्ता पूर्ण भोजन की व्यवस्था पायी गई। बन्दियों से पुछताछ के दौरान उन्होने बताया कि ऐसे बन्दी जिनके पास अधिवक्ता नहीं है, को निःशुल्क विधिक सहायता के तहत अधिवक्ता उपलब्ध कराया जा सकता है। 
निरीक्षण के दौरान उन्होने पाया कि जिला कारागार में क्षमता से अधिक बन्दी निरूद्ध हैं। कुछ महिला बन्दियों द्वारा मोतियाबिन्द की शिकायत की गई, जिस पर उन्होने जेल अधीक्षक को मुख्य चिकित्साधिकारी से संपर्क कर चिकित्सीय कैम्प आयोजित करने हेतु निर्देशित किया गया। महिला बन्दियों के साथ रह रहे बच्चों को खेलकूद, आहार की समुचित व्यवस्था करने हेतु भी जेल अधीक्षक को निर्देशित किया गया। जिला कारागार में नियमित रूप से योग अभ्यास कराए जाने के लिए भी निर्देशित किया गया। 
निरीक्षण के दौरान असिस्टेन्ट लीगल एड डिफेन्स काउन्सिल नितीश कुमार श्रीवास्तव ने बन्दियों की समस्याओं को सुनकर विधिक सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर भी उपस्थित रहे।

23

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News

 गठबंधन : उप्र में कांग्रेस को संजीवनी की उम्मीद, सपा को हो सकता है घाटा गठबंधन : उप्र में कांग्रेस को संजीवनी की उम्मीद, सपा को हो सकता है घाटा
लखनऊ । कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन हो चुका है, लेकिन दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे का वर्चस्व स्वीकार करने...
ग्लोबल मार्केट से मजबूती के संकेत, एशिया में मिला-जुला कारोबार
उतार चढ़ाव के बीच नए शिखर पर शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी जारी
 इंग्लैंड ने पहले दिन लंच तक 112 रन पर खोए 5 विकेट, आकाश दीप ने दिये शुरुआती झटके
स्पेनिश फुटबॉल महासंघ ने कोच डी ला फुएंते का करार 2026 विश्व कप तक बढाया
झारखंड हाई कोर्ट ने नींबू पहाड़ अवैध खनन मामले में राज्य सरकार की अपील को किया खारिज
बसपा विधायक उमाशंकर सिंह के बेटे के रिसेप्शन में दिखेगी राम मंदिर की झलक