सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट मतदान को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण करायें संपन्न

 सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट मतदान को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण करायें संपन्न

मतदान के दिन, मतदान कार्य को अधिकारी, कर्मचारी सम्पूर्ण समय राष्ट्र को करें समर्पित- जिला निर्वाचन अधिकारी

मैनपुरी- जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने एस.बी.आर.एल. वैश्य रेजीडेशिंयल एजूकेशनल पब्लिक एकेडेमी में सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट के द्वितीय प्रशिक्षण सत्र को संबोधित किया। डीएम ने प्रशिक्षण सत्र में कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-24 को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं निर्भीक माहौल में संपन्न कराने की हम सभी की जिम्मेदारी है।इस महत्वपूर्ण कार्य को आप अपने सेक्टर, जोन में सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट को निभानी है। उन्होने सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट से कहा कि बड़े गर्व की बात है कि देश के लोकतंत्र के महापर्व को सम्पन्न कराने का हम सबको अवसर मिला है, सभी अधिकारी, कर्मचारी टीम भावना के साथ कार्य कर अपनी भूमिका का निर्वहन करें।

उन्होने कहा कि पार्टी रवानगी से लेकर मतदान समाप्ति तक की सारी जानकारी आपको होनी चाहिए, अपने विवेक से कार्य करने की प्रक्रिया आपको अपनानी होगी, प्रत्येक पोलिंग पार्टी का मूल्यांकन करें, प्रत्येक सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट के अधीन 08 से 16 पार्टियां होगीं, पार्टियों के सभी कार्मिकों के साथ-साथ पार्टी रवानगी से लेकर मतदान समाप्ति के उपरांत निर्वाचन सामग्री जमा कराये जाने की प्रक्रिया को ससमय पूर्ण कराने के उपरांत ही सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट कृषि उत्पादन मंडी समिति छोड़ें।

उन्होने कहा कि प्रत्येक सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट के पास पोलिंग पार्टी में तैनात पीठासीन अधिकारी, मतदान कार्मिकों, माइक्रो ऑब्जर्वर, पुलिस कर्मियों, पोलिंग पार्टी के साथ जाने वाले वाहन चालक के साथ ही क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले थाना प्रभारियों, प्रधानों, विद्यालय के प्रधानाध्यापक, बी.एल.ओ, रसोईया, कोटेदार, आशा, सचिव, लेखपाल आदि के मोबाइल नम्बर प्रत्येक दशा में उपलब्ध रहें ताकि किसी भी प्रकार की असुविधा, अप्रिय घटना होने पर तत्काल सूचना का आदान-प्रदान हो सके।

Tags: Mainpuri

About The Author

Latest News

स्वस्थ इंसान ही कर सकता है मानव रक्त की आपूर्ति : डा. तरुण सिंह स्वस्थ इंसान ही कर सकता है मानव रक्त की आपूर्ति : डा. तरुण सिंह
मीरजापुर। विंध्य फाउंडेशन ट्रस्ट के तत्वाधान में विश्व थैलेसीमिया दिवस के अवसर पर मंडलीय चिकित्सालय में आठ मई की रात...
लोस चुनाव : जब अकबरपुर में 156 वोटों से जीते थे राम अवध
चौबेपुर में मसाला कंपनी के कर्मचारी से दो लाख की लूट
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 11 मई को चुनावी सभा को करेंगे संबोधित।
डीएम ने मतदाता जागरूकता हेतु पिंक रैली को दी हरी झंडी 
शुभम कनौजिया का यूपीएससी के द्वारा भारतीय वन सेवा में हुआ चयन
स्कूल परिसर में पेड़ से लटका मिला युवती का शव