चाय ना सिर्फ ताजगी और एनर्जी देती

चाय ना सिर्फ ताजगी और एनर्जी देती

सुबह की चाय :लोगों की दिन की शुरूआत चाय के साथ ही होती है. भारत के लोगों को सुबह उठने के साथ ही चाय पीना काफी ज्यादा पसंद होता है. चाय के बिना सुबह शुरू नहीं होती है.  चाय की एक चुस्की ही दिमाग तो तरोताजा कर देती है. अगर आप चाय में कुछ चीजों को मिला देंगे तो उसका स्वाद दोगुना हो जाता है.

लौंग की चाय 
चाय भारत में लोगों की जिंदगी जुड़ा एक अहम हिस्सा है. बिना चाय के लोगों के दिन की शुरूआत कभी होती ही नहीं है. चाय ना सिर्फ ताजगी और एनर्जी देती है बल्कि आपके दिमाग को भी तरोताजा कर देती है. आपको बताते हैं चाय का स्वाद बढ़ाने के लिए आप लौंग  भी चाय में मिलाकर पी सकते हैं. इससे आपकी शरीर की इम्यूनिटी काफी बढ़ती है. पेट की बीमारियों को दूर करने में भी मददगार होता है.
दालचीनी की चाय 
चाय की एक चुस्की दिमाग को खोलने के लिए काफी रहती है. अगर आप सिंपल चाय की बजाय कुछ चीजों को मिलाकर पीते हैं, तो चाय का स्वाद भी बढ़ जाता है और आप हेल्दी भी रहते हैं. चाय के साथ में आप चाहे तो दालचीनी को भी मिलाकर चाय पी सकते हैं. बॉडी की इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए ये आपकी काफी ज्यादा मदद करते हैं. डायबिटीज के मरीजों के लिए भी राहत का काम करता है.

हरसिंगार की चाय 
हरसिंगार की चाय पीने से आपको मजा आने वाला है. चाय के सेवन से शरीर का खून भी साफ हो जाएगा. इसके अंदर पाए जाने वाले एंटी ऑक्सिडेंट कई तरह-तरह की बीमारियों से निजात पाने के लिए आपकी काफी ज्यादा मदद करता है. हाई बीपी को कंट्रोल करने में भी आपकी काफी ज्यादा मदद करता है. 

लैमनग्रास टी
लैमनग्रास टी को आपको सुबह के समय जरूर पीना चाहिए, ये आपके शरीर को शांत रखने के लिए काफी ज्यादा मददगार होती है. आपको बता दें इसमें ढेर सारे एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो आपके शरीर को फिट रखने के लिए आपकी काफी ज्यादा मदद करते हैं. लैमनग्रास की चाय पीने से पाचन भी आपका काफी अच्छा होता है.

रोजमेरी के फूल
रोजमेरी के फूल को भी आप चाय में मिलाकर पी सकते हैं.  इसके एंटी ऑक्सिडेंट और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण आपके शरीर की कई बीमारियों को दूर रखने के लिए आपकी काफी ज्यादा मदद करते हैं. शरीर में सूजन को भी कम करने में आपकी मदद करता है.

Tags: chay

About The Author

Latest News

संबलपुर स्कूल में बच्चे सीख रहे मार्शल आर्ट के दांव-पेंच संबलपुर स्कूल में बच्चे सीख रहे मार्शल आर्ट के दांव-पेंच
धमतरी। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा इस वर्ष भी ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। इसी तारतम्य...
सूने मकान में चोरी, आभूषण, नकदी समेत घरेलू सामान ले उड़े चोर
सीआरपीएफ जवान को गोली लगी, रायपुर रेफर
सवारियों से भरा ऑटो पलटा , नाबालिग बच्ची की मौत, दो गंभीर
एथलेटिक्स जेरूसलम ग्रैंड स्लैम में रोमानिया ने जीते 3 स्वर्ण पदक
जब बीस वर्ष बाद आई सौर लहर "ऑरोरा" ने यूके को चमत्कृत कर दिया
हर्ष अस्पताल के निशुल्क कैंप में मरीजों ने बताया दूषित पानी से बढ़ रहीं बीमारियां