जिलाधिकारी ने बूथों पर न्यूनतम सुविधाओं को सुनिश्चित करने का दिया निर्देश 

जिलाधिकारी ने बूथों पर न्यूनतम सुविधाओं को सुनिश्चित करने का दिया निर्देश 

GridArt_20240416_180540143 महराजगंज, जिलाधिकारी अनुनय झा द्वारा आज सभी मतदान केंद्रों पर सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाओं (एएमएफ) के संदर्भ में संबंधित विभागों के साथ समीक्षा बैठक की गई। जिलाधिकारी ने सभी मतदान केंद्रों पर सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाओं (एएमएफ) को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शत–प्रतिशत बूथों पर बाउंड्री वॉल का निर्माण ग्राम पंचायत/निकायों के माध्यम से सुनिश्चित कराएं। साथ ही बूथों पर रैंप निर्धारित मानकों के अनुसार कराएं। सभी बूथों पर साइनेज की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के लिए भी कहा। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को सभी बूथों पर विद्युत कनेक्शन उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि मतदान दिवस और मतदान के एक दिन पूर्व 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराएं। उन्होंने अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देशित किया कि सुनिश्चित करें कि सभी बूथों पर हैंडपंप रीबोर हो जाए। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग को सभी मतदान केंद्रों पर आशा की तैनाती करने के साथ मेडिकल किट भी मतदान दिवस हेतु समय से तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने गर्मी को देखते हुए हीट स्ट्रोक से बचाव के उपाय करने का भी निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान के दिन प्रत्येक जोनल मजिस्ट्रेट के साथ एक मोबाइल मेडिकल वाहन की व्यवस्था आरबीएसके के माध्यम से सुनिश्चित करें, ताकि किसी मेडिकल इमरजेंसी में मरीज को तत्काल चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराई जा सके। इसके अतिरिक्त प्रत्येक मतदान केंद्र पर एक व्हील चेयर की भी व्यवस्था सुनिश्चित करें और मतदान केंद्रों पर 18 वर्ष के कम उम्र के वालंटियर्स को भी तैनात करें।

         जिलाधिकारी ने सभी एआरओ को निर्देशित किया कि वे स्वयं न्यूनतम 20 प्रतिशत बूथों का भौतिक सत्यापन कर लें। साथ ही सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को बूथों पर एएमएफ संबंधी कार्यों का प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन सर्वाधिक महत्वपूर्ण और संवेदनशील कार्य है और इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता किसी भी स्तर पर स्वीकार्य नहीं है। अगर निर्वाचन कार्यों में कोई भी शिथिलता पाई जाती है, तो व्यक्तिगत जवाबदेही तय करते हुए कार्यवाही तय की जाएगी।
           बैठक में अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, सभी एसडीएम/बीईओ, डीआईओएस अमरनाथ राय, बीएसए श्रवण कुमार गुप्ता, डीपीओ दुर्गेश कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज
    फिरोजाबाद। सीएमओ कार्यालय के नोडल अधिकारी और उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए खैरगढ़ के
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद