छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले मामले में ईडी फिर एक्शन की तैयारी में

छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले मामले में ईडी फिर एक्शन की तैयारी में

रायपुर। छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले में मनी लांड्रिंग का केस सुप्रीम कोर्ट से रद्द होने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नया केस रजिस्टर करने की तैयारी शुरू कर दी है। शराब मामले में ईडी इसी हफ्ते नया केस रजिस्टर्ड कर सकता है। इसमें सभी 70 लोगों तथा फर्मों के साथ-साथ और अन्य लोगों को भी शामिल किया जाएगा। दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुरुआती दौर में केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू की थी। इसके बाद ईओडब्ल्यू में एफआईआर के बाद जांच छत्तीसगढ़ की एजेंसी के हवाले कर दी थी। तीन दिन पहले चर्चा थी कि ईडी ने इसी मामले में नई एफआईआर कर ली है लेकिन सूत्रों के मुताबिक सोमवार को नया केस रजिस्टर करने की तैयारी शुरू की गई है। शराब मामले में ईडी इसी हफ्ते नया केस रजिस्टर्ड कर सकती है। इसमें सभी 70 लोगों तथा फर्मों के साथ-साथ और अन्य लोगों को भी शामिल किया जाएगा। दरअसल, मनी लांड्रिंग का केस सुप्रीम कोर्ट से रद्द होने के बाद ईडी ने इस मामले में विधि विशेषज्ञों की राय ली थी। बताया जाता है कि मामले में नया ग्राउंड आ गया है, इसलिए ईडी नया केस रजिस्टर कर सकती है। ऐसा होने पर शराब घोटाले में उन सभी की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैं, जिन्हें अभी सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है।

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज
    फिरोजाबाद। सीएमओ कार्यालय के नोडल अधिकारी और उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए खैरगढ़ के
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद