नेशनल हाईवे बना  रेत एवं डस्ट का अड्डा, दे रहा हादसों को न्यौता  

अवैध अतिक्रमण पर मौन है संबंधित लोग

नेशनल हाईवे बना  रेत एवं डस्ट का अड्डा, दे रहा हादसों को न्यौता  

  • हादसों के बाद भी नहीं लिया जा रहा संज्ञान
थानाभवन ,शामली। नेशनल हाईवे किनारे और ऊन थानाभवन मार्ग पर रेत रोडी बजरपुर काली सड़क तक डालकर अवैध अतिक्रमण करने से हादसे का खतरा बना हुआ है। जबकि तेज हवा चलते वक्त कई लोगों की आंख में धूल के कण जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अवैध अतिक्रमण के कारण जनपद में कई लोग हादसों में अपनी जान गवा चुके हैं। जिम्मेदार अधिकारी अवैध अतिक्रमण पर चुप्पी साधे हुए हैं।
 
शामली जनपद में सड़क पर फैले हुए अतिक्रमण के कारण जनपद में कई हादसे हुए हैं। जिनमें दर्जनों लोगों की जान जा चुकी है। पुलिस विभाग एवं जिम्मेदार निकाय व अन्य अधिकारियों को अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों की चुप्पी के कारण अवैध अतिक्रमणकारी लगातार नियमों को तांक पर रखकर सरकारी मशीनरी का मख़ौल उड़ा रहे हैं। शामली जनपद के थानाभवन संत बूढ़ा बाबू तालाब के सामने ही और ऊन थानाभवन मार्ग के तिराहे के पास अवैध रूप से रेत रोडी बजरपुर के बड़े-बड़े ढेर सड़क किनारे डालकर बेचा जा रहा है। जिससे नेशनल हाईवे 709B पर काली सड़क तक अतिक्रमण फैला हुआ है।
 
जिस कारण सड़क से गुजरने वाले वाहनों को समस्या का सामना करना पड़ता है। जबकि दोपहिया वाहन सड़क पर फैले रेत एवं डस्ट के कारण आए दिन फिसल कर चोटिल हो रहे हैं।जबकि इसी जगह पर कई बाइक सवार लोगो की हादसों में जान जा चुकी है। स्थानीय लोग जब यहां से बाइक या पैदल गुजरते हैं तेज हवा चलते वक्त लोगों की आंखों में उड़ते हुए रेत एवं डस्ट के कण गिरने से लोगों की आंखें खराब हो रही हैं। कस्बा निवासी राशिद ने बताया कि जब वह इस जगह से गुजर रहा था तब तेज हवा के कारण उसकी आंख में रेत एवं डस्ट के कण चले गए जिस कारण उसकी आंख में इंफेक्शन हो गया उसने चिकित्सक को दिखाया।उसका इलाज अभी तक भी चल रहा है जहां उसे शारीरिक नुकसान हुआ है वहीं आर्थिक नुकसान भी हुआ है ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए।राशिद ने मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।
 
जिम्मेदार अधिकारी की चुप्पी दे रही है हादसों को न्यौता 
 
जनपद में सड़क पर फैला अवैध अतिक्रमण हादसों में कई लोगों की जान ले चुका है। पुलिस अधीक्षक ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस को भी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। जबकि स्थानीय निकाय व जिम्मेदार कई विभाग के लोग सड़क किनारे पहले अवैध अतिक्रमण पर चुप्पी साधे हुए हैं। जिससे भविष्य में किसी बड़े हादसे से भी इनकार नहीं किया जा सकता। हाल ही में एक व्यक्ति द्वारा सरकारी नाले पर भी जबरन किये गये अवैध अतिक्रमण को नगर पंचायत द्वारा जेसीबी से तोड़कर हटाया गया था।
Tags: Shamli

About The Author

Latest News

बूथ अध्यक्ष है संगठन की रीढ़ व ताकत : गोविन्द नारायन शुक्ला बूथ अध्यक्ष है संगठन की रीढ़ व ताकत : गोविन्द नारायन शुक्ला
मेनका बोली हर बूथ पर 425 वोट और 65% मतदान के लिए जुटे कार्यकर्ता
26 को होगा इण्डियाज मिस्टर एंड मिस फेस प्रतियोगिता
महापुरुषों को सदैव याद किया जाना चाहिए :--शीतला प्रसाद त्रिपाठी 
उत्तर प्रदेश राज्य के ग्रीन एंबेसडर बनाए गए अजय क्रांतिकारी
महिला थाना द्वारा 02 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
बूथ सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला
लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं पारदर्शी सम्पन्न कराने के दृष्टिगत  प्रेक्षक(सामान्य) का जनपद में हुआ आगमन।