व्यय प्रेक्षक टी. सेंथिल मुरूगन ने किया बलहा व नानपारा क्षेत्र का भ्रमण

एस.एस.टी. व एफ.एस.टी. की गतिविधियों से हुए रूबरू

व्यय प्रेक्षक टी. सेंथिल मुरूगन ने किया बलहा व नानपारा क्षेत्र का भ्रमण

बहराइच । लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र-56 बहराइच (अ.जा.) के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक टी. सेंथिल मुरूगन ने शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र नानपारा एवं बलहा का भ्रमण कर क्षेत्र में तैनात फ्लाईंग स्क्वायड टीम तथा एस.एस.टी. बैरियर्स का निरीक्षण कर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लागू आदर्श आचार संहिता/निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण का अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने के उद्देश्य की जा रही कार्यवाही की बाबत जानकारी प्राप्त की।विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र नानपारा के भ्रमण के दौरान व्यय प्रेक्षक श्री गुरूगन ने नानपारा बाईपास पर मौजूद फ्लाईंग स्क्वायड टीम की गतिविधियों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

एफएसटी प्रभारी अवर अभि. स.न.ख. नानपारा मो. ज़ीशान ने बताया कि अब तक 15 वाहनों की जांच की गई है। वाहन जांच पंजिका का अवलोकन करते हुए व्यय प्रेक्षक ने निर्देश दिया कि जांच किये गये वाहनों के बारे में यह भी अंकित किया जाय वाहन कहां से आ रहा है और उसे कहां जाना है। साथ ही यात्रा के उद्देश्य के बारे में भी जानकारी प्राप्त की जाय।इसी प्रकार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र बलहा के निरीक्षण के दौरान व्यय प्रेक्षक श्री मुरूगन ने मोतीपुर वन बैरियर, बेलछा वन बैरियर एवं बिछिया वन बैरियर पर तैनात एफ.एस.टी. व एसएसटी टीमों की गतिविधियों का जायज़ा लेते हुए अभिलेखों का अवलोकन करते हुए कहा कि निर्वाचन की शुचिता को बनाये रखने के लिए एफएसटी व एसएसटी टीमों की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण है।

सभी टीमें मुस्तैदी के साथ कार्य करते हुए निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी की गयी मानक प्रचालन प्रक्रिया का अनुपालन सुनिश्चित कराएं।इससे पूर्व व्यय प्रेक्षक ने मोतीपुर गेस्ट हाउस में उप जिलाधिकारी मिहींपुरवा (मोतीपुर) संजय कुमार, नायब तहसीलदार मिहींपुरवा अर्सनाल, थानाध्यक्ष मोतीपुर दद्दन सिंह व मुर्तिहा अमितेन्द्र सिंह व अन्य के साथ बैठक कर निर्देश दिया कि क्षेत्र में एफएस व एसएस टीमों की गतिविधियों का पर्यवेक्षण करते रहें तथा क्षेत्र के संवेदनशील स्थलों के बारे में जानकारी दी जाय ताकि आदर्श आचार संहिता के साथ-साथ व्यय अनुवीक्षण का अनुपालन सुनिश्चित कराया जा सके।

Tags: Bahraich

About The Author

Latest News