29 नक्सलियों का एनकाउंटर ऐतिहासिक सफलता : सीएम साय

मूंछ पर ताव देकर घायल जवान ने कहा, हमने बहादुरी से मुकाबला कर 29 माओवादियों को मार गिराया

29 नक्सलियों का एनकाउंटर ऐतिहासिक सफलता : सीएम साय

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें 29 माओवादी मारे गए हैं। मुठभेड़ में तीन जवान घायल भी हो गए हैं। सीएम विष्णुदेव साय ने 29 नक्सलियों के एनकाउंटर पर देर रात कहा कि यह ऐतिहासिक सफलता है। वहीं घायल जवानों से देर रात उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मुलाकात की। इधर बीएसएफ के डीआईजी ने इस ऑपरेशन की पूरी रणनीति का खुलासा किया है और उन्होंने कहा है कि यह कांकेर की जनता को तोहफा है।

29 नक्सलियों का एनकाउंटर ऐतिहासिक सफलता : सीएम साय
छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने कांकेर में 29 नक्सलियों के एनकाउंटर पर कहा कि यह ऐतिहासिक सफलता है। इस मुठभेड़ में शामिल सभी जवानों और सुरक्षा अधिकारियों को बधाई। छत्तीसगढ़ के नक्सल मामलों के इतिहास की यह सबसे बड़ी सफलता है।

देर रात घायल जवानों से मिले उप-मुख्यमंत्री विजय शर्मा
उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा देर रात तीन घायल जवानों से मिलने नारायणा अस्पताल पहुंचे। तीनों की हालत खतरे से बाहर है। इनमें बेड पर लेटे एक जवान ने अपनी मूंछों पर ताव देकर कहा- सर हम मरने से डरते नहीं, पूरी बहादुरी से लड़े है और 29 माओवादियों को मार गिराया है।

पहाड़ियों से चलाया गया ऑपरेशन : बीएसएफ डीआईजी
बीएसएफ के डीआईजी ने इस ऑपरेशन की पूरी रणनीति का खुलासा किया है और उन्होंने कहा है कि यह कांकेर की जनता को तोहफा है। बीएसएफ के डीआईजी आलोक सिंह ने कहा है कि नई रणनीति का असर है जिससे 29 नक्सली मारे गए। उन्होंने कहा कि नक्सलियो को चारों तरफ से घेरकर उन्हें आगे ही नहीं बढ़ने दिया गया और एक तरफ से आई सर्चिंग टीम ने नक्सलियो ढेर कर दिया। उन्होंने कहा कि खड़ी पहाड़ियों से ये पूरा ऑपरेशन किया गया है। डीआईजी ने बताया कि सर्चिंग के दौरान 17 ऑटोमैटिक वेपन्स जब्त हुए है।



Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

ट्रूडो की मौजूदगी में खालिस्तानी समर्थक नारेबाजी ट्रूडो की मौजूदगी में खालिस्तानी समर्थक नारेबाजी
नई दिल्ली: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की मौजूदगी में खालिस्तानी समर्थक नारेबाजी का भारत ने कड़ा विरोध जताया है....
केजरीवाल गिरफ्तारी ही अवैध थी
आज का राशिफल 30 अप्रैल 2024 किन जातकों की दिक्कतें दूर होंगी
नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई