सामान्य प्रेक्षक ने इंटरनेट मीडिया इकाई का किया निरीक्षण

सामान्य प्रेक्षक ने इंटरनेट मीडिया इकाई का किया निरीक्षण

धमतरी। महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक अनिल अग्रवाल ने सोमवार को कलेक्टोरेट स्थित सी विजिल, वेबकास्टिंग कक्ष तथा जिला पंचायत स्थित महासमुंद लोकसभा के धमतरी और कुरूद विधानसभा के लिए स्थापित निर्वाचन व्यय निगरानी कक्ष और राजनीतिक दलों के लिए तैयार किए गए पंजियों का भी अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रत्येक अभ्यर्थी के निर्वाचन व्यय संबंधी गतिविधियों की निगरानी करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने वीडियो मानिटरिंग कक्ष का अवलोकन करते हुए जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में कार्य कर रही वीएसटी दलों की उपस्थिति की जानकारी ली। सामान्य प्रेक्षक ने इलेक्ट्रॉनिक व इंटरनेट मीडिया अनुवीक्षण इकाई सहित प्रिंट अनुवीक्षण इकाई के कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण इकाई, एमसीएमसी के जरिए अभ्यर्थियों के इंटरनेट मीडिया एकाउंट के बारे में पूछा और निर्देशित किया कि अभ्यर्थियों के सभी इंटरनेट मीडिया एकाउंट को गंभीरता से देखें और संदेहास्पद विषयों की जानकारी दें। इस अवसर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नम्रता गांधी, सीईओ जिला पंचायत रोमा श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी जीआर मरकाम, एसडीएम डा विभोर अग्रवाल सहित संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।



Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज नोडल अधिकारी ने निरीक्षण में एक हॉस्पीटल को किया सीज
    फिरोजाबाद। सीएमओ कार्यालय के नोडल अधिकारी और उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए खैरगढ़ के
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया विधानसभा बार कमिश्निंग कार्य का निरीक्षण
मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद