सतीश शर्मा ने भाजपा प्रत्याशी को सौंपा बाल अधिकार पत्र

सतीश शर्मा मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी हेमा माहिलनी को पत्र सौंपते हुए।

सतीश शर्मा ने भाजपा प्रत्याशी को सौंपा बाल अधिकार पत्र

-बाल अधिकार कार्यकर्ता सतीश चंद्र शर्मा ने की मैनीफेस्टो में शामिल करने की मांग

मथुरा। बाल अधिकार कार्यकर्ता सतीश चंद्र शर्मा वंचित बच्चों को समाज की मुख्यधारा में लाने की पुरजोर वाकालत कर रहे हैं। अब उन्हें मथुरा लोकसभा सीट से चुनाव लड रहे सभी प्रत्याशियों से मांग की है कि वह बाल अधिकार के मुद्दों को अपने मैनीफेस्टो में शामिल करें। इसके लिए वह लोकसभा चुनाव लड रहे प्रत्याशियों को मांग पत्र भी सौंप रहे हैं। ऐसा ही एक मांग पत्र उन्होंने भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी को सौंपा और  बाल अधिकारों को अपने एजेंडे में शामिल करने की मांग की। पत्र में मांग की गई है कि  सभी बच्चों की नाबालिग उम्र सीमा 18 साल स्वीकार करते हुए बच्चों से संबंधित सभी कानूनों के प्रावधानों में समान उम्र सीमा निर्धारित करने की मांग की है। बच्चों के बिलिये स्वास्थ्य परामर्श केन्द्र खोले जाएं।

राज्य में निशुल्क और अनिवार्य शिक्षा का अधिकार का विस्तार 12वीं कक्षा तक किया जाए। प्रदेश के सभी जिलों में बालिका गृह की स्थापना की जाए। बाल श्रम  बाल विवाह एवं बाल तस्करी रूके खिलाफ प्रभावी कदम एठाये जाएं। ईंट भट्टो एवम निर्माण कार्याे में कार्यरत अप्रवासी मजदूरों के  बच्चों के निर्माण स्थल से विद्यालय की दूरी की अधिकता को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक विद्यालय में परिवहन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए.। घुमंतु समुदायों के शिक्षा से वंचित बच्चों को चिह्नित कर आवासीय और मोबाइल विद्यालयों के माध्यमों से ऐसे समुदायों के बच्चों को शिक्षा से जोड़ा जाए।

Tags: Mathura

About The Author

Latest News

गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ
लखनऊ। लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा निर्वाचन-2024 में समाज का प्रत्येक वर्ग बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी दर्ज करवा रहा है। स्वीप कार्यक्रम...
आप मुझे दे ताकत, मैं 100 गुना सूद समेत करुंगी वापस : सांसद मेनका
हत्या के मामले में 01 अभियुक्त व 01 अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार
कमल का फूल विकास व सुशासन लाने की गारंटी : सांसद मेनका
अवैध तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत
गैंगेस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार
व्यापारी मसीह की जयंती पर व्यापारियों की श्रद्धांजलि