स्ट्रा रीपर मशीन का प्रयोग सुरक्षात्मक उपायों के साथ किया जायेगा/डीएम 

स्ट्रा रीपर मशीन का प्रयोग सुरक्षात्मक उपायों के साथ किया जायेगा/डीएम 

संत कबीर नगर, 10 अप्रैल 2024 (सू0वि0)। जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर ने जनपद के समस्त किसान भाईयों के सूचनार्थ अगवत कराया है कि कृषकों द्वारा कम्बाईन मशीन के साथ भूसा बनाने की मशीन (स्ट्रा रीपर) से गेहूँ के बचे हुए डण्ठल को काटकर भूसा बनाया जाता है, को 15 अप्रैल 2024 तक के लिए प्रतिबंधित किया गया था।
     पशुपालको एवं कृषकों द्वारा यह अनुरोध किया गया है कि यदि भूसा बनाई जाने वाली मशीन से प्रतिबंध नही हटाया गया तो पशुओं के चारे की समस्या उत्पन्न हो सकती है साथ ही इनके द्वारा पूर्ण रूप से आश्वस्त किया गया है कि स्ट्रा रीपर मशीन का प्रयोग सुरक्षात्मक उपायों के साथ किया जायेगा। 
    जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि कम्बाईन मशीन के साथ भूसा बनाने की मशीन (स्ट्रा रीपर) पर लगाया गया प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से हटाया जाता है और यह निर्देशित किया जाता है कि समुचित सुरक्षात्मक व्यवस्थाओं के साथ मशीन का प्रयोग किया जाये एवं यह प्रयास किया जाये कि जिस क्षेत्र में फसल कट चुकी है वहाँ पर मशीन का प्रयोग करे।

Tags:

About The Author

Latest News

 मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न मुख्य चिकित्साधिकारी ने  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान के सफल संचालन के लिए अन्तर्विभागीय साप्ताहिक बैठक हुई सम्पन्न
कौशाम्बी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुष्पेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में मुख्य चिकित्साधिकारी सभागार में  विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान...
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने दी बधाई
*खप्टिहा खदानों में छापा मिला अवैध खनन बरियारी,मरौली खंड 5 में जारी अबैध खनन नहीं लगी लगाम*।
नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
वाँछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार, अपहृता को किया गया बरामद
रामकृपाल मिश्र इण्टरमीडिएट कालेज में सफल छात्रों के सम्मान में समारोह का हुआ आयोजन
ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत निकाली गई साइकिल चेतना रैली