बिहार आंदोलन के 50वीं वर्षगाठ पर सर्वोदय समाज का सम्मेलन संपन्न

 बिहार आंदोलन के 50वीं वर्षगाठ पर सर्वोदय समाज का सम्मेलन संपन्न

बिहार।बिहार सर्वोदय मंडल, लोक समिति, दलित अधिकार मंच के संयुक्त तत्वाधान में राज्य स्तरीय सर्वोदय समाज सम्मेलन अंबेडकर पुस्तकालय में सोमवार को संपन्न हुआ। सम्मेलन में बिहार, झारखंड, गुजरात आदि से करीब 150 लोक सेवक, सर्वोदय, समाजवादी, अंबेडकर वादी साथी उपस्थित होकर अपना विचार व्यक्त कर कई प्रस्ताव सम्मेलन का उद्घाटन सर्व सेवा संघ के पूर्व अध्यक्ष, महादेव विद्रोही,महामंत्री डॉ आनंद किशोर, पूर्व मंत्री विजय कुमार ने गांधी जी और अंबेडकर जी के मूर्ति पर दीप प्रज्जवलन कर किया।

बिहार सर्वोदय मंडल के अध्यक्ष चंद्र भूषण ने मौके पर कहा गांधी केवल भारत के लिए ही नहीं बल्कि सारी दुनिया के लिए आज भी प्रासंगिक है। दुनिया के अधिकांश देश गांधी की ओर लौट रहे है और उन्हें अपना आदर्श मानते है। इसलिए दुनिया के 188 देशों में गांधी की प्रतिमा है और उनके जन्मदिवस को अहिंसा दिवस के रूप में मनाते है।

सर्व सेवा संघ के महामंत्री डॉ आनंद किशोर ने कहा कि आज संसदीय लोकतंत्र पर हमला हो रहा है। हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह लोकतंत्र की रक्षा करे।

बिहार सर्वोदय मंडल के महामंत्री रामनाथ ठाकुर ने कहा अगर हम गांधी की ओर नही लौटे तो हिंसा और युद्ध की चपेट में पूरी दुनिया आ सकता है।सर्व सेवा संघ के अध्यक्ष ने कहा कि दुनिया को घातक युद्ध, परमाणु युद्ध से बचना है तो गांधी की ओर आना होगा।

Tags:

About The Author

Latest News

स्वीप मैराथन दौड़ के माध्यम से दिया मतदान करने का संदेश लोकतंत्र में प्रत्येक मत महत्वपूर्ण, सभी करें मतदान स्वीप मैराथन दौड़ के माध्यम से दिया मतदान करने का संदेश लोकतंत्र में प्रत्येक मत महत्वपूर्ण, सभी करें मतदान
    बदायूँ। मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान का संदेश देने के लिए शनिवार को स्वीप मैराथन दौड़ का आयोजन किया
मतदान के दिन मतदान समाप्ति समय पर लाइन में लगे सभी मतदाताओं को मिले वोट डालने का अवसर
प्रेक्षक ने डाक मतपत्र व ईडीसी मतदान कार्याें का किया निरीक्षण
प्रेक्षक की मौजूदगी में मतदान कार्मिकों का सम्पन्न हुआ द्वितीय रेण्डमाइज़ेशन
पुलिस प्रेक्षक व डीईओ ने किया कंट्रोल रूम का निरीक्षण
आयुर्वेदिक औषधियों की भ्रामक लेबलिग पर आयुष मंत्रालय द्वारा जारी की गई एडवाइजरी
सामान्य, पुलिस व व्यय प्रेक्षकों ने नोडल अधिकारियों के साथ की बैठक