कालेज परिसर में घुसकर असिस्टेंट प्रोफेसर पर हमला

एक हमलावर किया गया पुलिस के हवाले

 कालेज परिसर में घुसकर असिस्टेंट प्रोफेसर पर हमला

जिले के शिब्ली कालेज का मामला

आजमगढ़। जिले के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में शामिल शिब्ली नेशनल कालेज परिसर में घुसकर कतिपय हमलावरों द्वारा सांप्रदायिकता का आरोप लगाते हुए समाज शास्त्र विभाग के एक असिस्टेंट प्रोफेसर पर हमला करने की घटना प्रकाश में आई है। घटना में शामिल एक हमलावर को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। घटना शुक्रवार को दिन में हुई बताई गई है।शिब्ली नेशनल कालेज के समाज शास्त्र विभाग में बीते 24 अप्रैल को फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर आशुतोष माहेश्वरी आयोजन स्थल की गैलरी में खड़ी कुछ छात्राओं द्वारा किए गए सवाल का जवाब देते हुए आगे बढ़ते हुए किसी ने इस घटनाक्रम की वीडियो बना लिया।
 
इसके बाद उक्त वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर मामले को सांप्रदायिक रूप दिया जाने लगा। इसी बात को लेकर कालेज के पूर्व छात्र सहित आधा दर्जन युवक शुक्रवार को दिन में कालेज परिसर में आए और समाज शास्त्र विभाग में घुसकर वहां मौजूद असिस्टेंट प्रोफेसर पर हमला बोल दिए। बताते हैं कि हमलावर मारपीट के दौरान भय का माहौल बनाने के लिए असलहे लहराने लगे। शोर सुनकर विभागाध्यक्ष प्रोफेसर नोमान अहमद के साथ ही अन्य प्रोफेसर मौके पर पहुंच कर बीच-बचाव करने लगे।
 
घटना के बाद मौके से भाग रहे हमलावरों में एक ओसामा निवासी मुहल्ला बाजबहादुर थाना शहर कोतवाली को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। घटना के बाबत कालेज के प्राचार्य अफसर अली की तहरीर पर शहर कोतवाली में पकड़े गए ओसामा एवं सिमनान निवासी ग्राम डुगडुगवां थाना क्षेत्र सिधारी तथा चार अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है। इस घटना को लेकर कालेज परिवार में आक्रोश व्याप्त है।
Tags: Azamgarh

About The Author

Latest News

चुनाव के समय अन्य जिलों में पुलिस  ड्यूटी पर लगने से चोरी की अधिक आशंका रहती है : राजकिशोर चुनाव के समय अन्य जिलों में पुलिस ड्यूटी पर लगने से चोरी की अधिक आशंका रहती है : राजकिशोर
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) सर्राफा एसोसिएशन गाजियाबाद के संरक्षक और निधि ज्वेलर्स के स्वामी राजकिशोर गुप्ता ने कहा कि उनकी...
भगवान परशुराम पराक्रम के कारक, सत्य के धारक और चिरंजीवी हैं : डॉली शर्मा
भाजपा की सभा में कैबिनेट मंत्री के लिए जुटाई मनरेगा मजदूरों की भीड़
पैसे के लेनदेन में युवक ने खाया जहर, मौत
महाराणा प्रताप युवाओं के प्रेरणास्रोत: ब्रजेश 
मतगणना सुपरवाइजर/मतगणना सहायकों का हुआ प्रशिक्षण 
42 लाख की अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार