सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल के बच्चों द्वारा निकाली मतदाता जागरूकता रैली

सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल के बच्चों द्वारा निकाली मतदाता जागरूकता रैली

आजमगढ़। चुनाव आयोग द्वारा मत प्रतिशत बढ़ाने को लेकर लगातार गांव-गांव शहर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल के बच्चों द्वारा शहर से सटे हरिहरपुर ग्राम पंचायत में मतदाता रैली निकाल जगह जगह नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करते हुए लोकतंत्र के पर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील करते हुए लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बारे में विस्तार से समझाया। आधी रोटी खाएंगे वोट देने जाएंगे, तर्जनी पर नीला निशान लोकतंत्र की है पहचान जैसे लिखे स्लोगनों के साथ हाथ में तख्तियां लेकर लोगों को जागरूक करते हुए नजर आए।

विद्यालय के कक्षा 9 की छात्रा शिखा पाठक का कहना था की हमारा एक मतदान हमारे देश के लिए जरूरी है। हमारे एक वोट से देश की दशा और दिशा बदलती है। कक्षा ग्यारह के छात्र यथार्थ का कहना था की हमारा देश एक लोकतांत्रिक देश है। कहा की ग्रामीण क्षेत्रो में लोग अभी भी मतदान को लेकर जागरूक नही है। यदि आपको कोई भी प्रत्याशी समझ में न आए तो नोटा दबाकर ही अपना मतदान करे। इस तरह से हम बच्चे लोगो को जागरूक कर रहे है। कक्षा नौ के छात्र अविरल राय का कहना था की जागरूकता के दौरान कई लोग ऐसे भी मिले जिनका ऐसा मानना है की एक मत नही पड़ेगा तो क्या हो जायेगा।

जबकि चुनाव ही शुरू एक मत से होकर लाखो में बदल जाता है। और एक मत से ही जीत और हार तय हो जाती है। सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल के प्रबंधक आलोक जयसवाल का कहना था की हमारे स्कूल के बच्चो ने हरिहरपुर ग्रामवासियों को मतदान के प्रति जागरूक किया है। हमारा मत हमारा अधिकार है इसलिए 25 मई को वोट जरूर करे। मतदान से हमारी सरकार बनती और बिगड़ती है। किस तरह की सरकार बनानी है इसमें आप सभी अपना योगदान जरूर दे। इस दौरान शिक्षिका लूथी चक्रवर्ती, शिक्षक देवेश मिश्रा, अखिलेश यादव, सौरव सेंगर, संतोष वर्मा सहित बड़ी संख्या में विद्यालय की छात्र - छात्राएं मौजूद रही।

Tags: Azamgarh

About The Author

Latest News

लोकसभा चुनाव के लिए रामगढ़ में शुरू हुआ मतदान, बूथों पर लगी कतार लोकसभा चुनाव के लिए रामगढ़ में शुरू हुआ मतदान, बूथों पर लगी कतार
रामगढ़। लोकसभा चुनाव को लेकर रामगढ़ जिले में मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया है। सभी मतदान केन्द्रों पर...
महिला क्रिकेट लीग 26 मई से, चार टीमों की होगी भागीदारी
कान्स के रेड कार्पेट पर अंग्रेजी बोलने के लहजे को लेकर ट्रोल हुईं कियारा
बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने किया मतदान, अक्षय कुमार ने पहली बार डाला वोट
एक्ट्रेस यामी गौतम बनीं मां, बेटे को दिया जन्म
विज्ञान में 97.73, वाणिज्य में 98.95 और कला में 96.88 फीसदी रहा परिणाम, बेटियां रही अव्वल
वरिष्ठ नागरिक समाज की धरोहर, उनके अनुभव से सीखे युवा पीढ़ी- देवनानी