डीआरएम ने ट्रैक की संरक्षा को परखा

डीआरएम ने ट्रैक की संरक्षा को परखा

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ के मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने मंडल के अन्य अधिकारियों के साथ गुरुवार को विंडो ट्रेलिंग करते हुए लखनऊ- सुल्तानपुर-श्रीकृष्णानगर रेलखंड का निरीक्षण किया एवं ट्रैक की संरक्षा को जांचा। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने बलास्ट क्लीनिंग मशीन, टाई टेम्पिंग मशीन एवं डीजीएस मशीनों का अवलोकन किया एवं इनकी कार्यकुशलता तथा इनके रखरखाव को परखा।

इन मशीनों का प्रयोग गिट्टी की पैकिंग, पटरियों के रखरखाव एवं ट्रैकों की उचित देखभाल करते हुए ट्रैक की संरक्षा को सुदृढ़ एवं सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है। इस दौरान डीआरएम ने ट्रैकमैनों के साथ संवाद करते हुए उनकी कार्यप्रणाली की जानकारी प्राप्त की तथा जटिल परिस्थितियों में भी उनके द्वारा निरंतर प्रदान की जाने वाली सेवाओं के लिए उनकी सराहना की। इसके बाद डीआरएम ने मोटर ट्रॉली द्वारा श्रीकृष्णानगर-सराय हरखू स्टेशनों के मध्य चल रहे विकास कार्यों का अवलोकन भी किया तथा इस विषय में अपने सुझाव एवं निर्देश पारित किए।
 
इसके अतिरिक्त उन्होंने श्रीकृष्णानगर स्टेशन पर पहुंचकर स्टेशन की संरक्षा प्रणाली सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने भीषण गर्मी के कारण ट्रैक में आने वाले बदलावों के प्रति अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सदैव सतर्क, जागरूक एवं सचेत रहते हुए ट्रैकों की निरंतर निगरानी एवं उचित मरम्मत तथा रखरखाव करने पर विशेष बल दिया। निरीक्षण के मौके पर अपर मंडल रेल प्रबंधक,सचिन वर्मा सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News