नेचर कैंप का आनंद ले रहे बच्चे, घोसलों का निर्माण कर, की भोजन,पानी की व्यवस्था

नेचर कैंप का आनंद ले रहे बच्चे, घोसलों का निर्माण कर, की भोजन,पानी की व्यवस्था

डीएम ने की कैंप की सराहना, सीडीओ उन्नाव ने रामपुर गढ़ौवा के समर कैंप को बताया अच्छी और बड़ी पहल। बच्चों को सीखने का मिल रहा अवसर।

उन्नाव। जनपद के विकासखंड औरास स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय रामपुर गढ़ौवा में चल रहे समरकैम्प में आज चौथे दिन शामिल सभी बच्चों को जीव जंतुओं के प्रति प्रेम भाव की सीख दी गई। सभी बच्चों ने पक्षियों को गर्मी से बचाने के लिए दफ्ती, अबरी और सजावटी सामान से घोंसलों का निर्माण किया। शिक्षक प्रदीप वर्मा ने आज बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर सभी बच्चों को भगवान बुद्ध के जीवन से जीव प्रेम की सीख लेने का संदेश दिया। प्रधानाध्यापिका शशी देवी के साथ मोहिनी, समरीन, शुभम, राजकुमार और अंकित ने शिक्षक नेता संजीव संखवार द्वारा लाए गए पकड़िया, गोल्ड मोहर और नीम के पेड़ लगाए। शिक्षकों में प्रदीप, संजीव संखवार और बच्चों ने सैकड़ों की संख्या में गैस के गुब्बारे आसमान में छोड़ कर पक्षियों को पिंजरे से मुक्त करने का संदेश दिया।
 
गांव में हर साल काटे जा रहे सैकड़ो की संख्या में हरे पेड़ और बढ़ती गर्मी से बचने के लिए शिक्षक ने भारी मात्रा में वृक्षारोपण और उन्हें संरक्षित रखने का पाठ पढ़ाया। विद्यालय को बच्चों और शिक्षकों ने मिलकर सजाने का कार्य किया। बीएसए संगीता सिंह ने शिक्षकों द्वारा आयोजित किए जा रहे समरकैम्प को बच्चों के भविष्य के लिए लाभप्रद बताया। उन्होंने कहा की विद्यालय द्वारा आयोजित समर कैंप में समाजोपयोगी गतिविधियों, स्वच्छता, जेंडर इक्वैलिटी और प्लास्टिक मुक्त करने के प्रयास सराहनीय हैं।जिलाधिकारी एवम सीडीओ उन्नाव ने विद्यालय में चल रहे समरकैम्प में आयोजित गतिविधियों की सराहना की और इसे अच्छी बड़ी शुरुआत बताते हुए शिक्षकों की सराहना की।
 
Tags: Unnao

About The Author

Latest News