एचडी रेवन्ना पर एक महिला के अपहरण का आरोप

एचडी रेवन्ना पर एक महिला के अपहरण का आरोप

कर्नाटक:कर्नाटक जद (एस) विधायक एचडी रेवन्ना ) को विशेष जांच दल ने हिरासत में ले लिया है. एसआईटी एक महिला के अपहरण के मामले की जांच कर रही है. साथ ही वह उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना के बलात्कार के आरोपों की भी जांच कर रही है.
मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :
जिस महिला के बेटे ने एचडी रेवन्ना और उनके सहयोगी सतीश के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया था, उसे कर्नाटक पुलिस ने ढूंढ लिया है. महिला को बेंगलुरु लाया जा रहा है और फिर उससे एसआईटी बात करेगी.
महिला ने रेवन्ना के घर पर लगभग पांच साल तक काम किया था और तीन साल पहले उसने नौकरी छोड़ दी थी. उसके बेटे ने आरोप लगाया था कि 29 अप्रैल को एचडी रेवन्ना का आदमी उसकी मां को ले गया और तब से वह लापता है.
हिरासत में लिए जाने से ठीक पहले, अपहरण मामले में गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा के लिए एचडी रेवन्ना के अनुरोध को एक स्थानीय अदालत ने खारिज कर दिया था. विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) ने कहा, "इस महिला का अपहरण क्यों किया गया? हम अभी भी प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता के बारे में नहीं जानते हैं. शिकायत के कुछ खंड जो कुछ हुआ उसके बारे में बहुत कुछ बताते हैं. क्या वे महिला को शिकायत दर्ज करने से रोक रहे हैं? हम इस एफआईआर को अलग से नहीं देख सकते हैं. इसे व्यापक पहलू से जोड़ा जाना चाहिए.'' 
एसपीपी ने कहा, "याचिकाकर्ता प्रभावशाली है. वह लोगों को धमकी देने की हद तक चला गया है... हम समझना चाहते हैं कि क्या यह केवल इस पीड़ित पर किया गया था, या और भी हैं. हमें इन लोगों की रक्षा करनी है."
विधायक के बेटे के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामलों की जांच कर रही कर्नाटक विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने आज उनके पिता के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया. कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े अश्लील वीडियो क्लिप हाल के दिनों में कर्नाटक के हासन में वायरल हुए थे. प्रज्वल हासन से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के लोकसभा उम्मीदवार हैं.
ऐसा माना जाता है कि कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को प्रज्वल रेवन्ना विदेश चले गए थे. उनके वकील ने एसआईटी के सामने पेश होने के लिए सात दिन का समय मांगा था.
कर्नाटक सरकार ने आज केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं के साथ बलात्कार करने और उन्हें वीडियो के जरिए ब्लैकमेल करने के आरोप में उसका पता लगाने के लिए अन्य देशों की मदद लेने का आग्रह किया है. प्रज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं.
प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ पहली सूचना रिपोर्ट बुधवार को आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) द्वारा दर्ज की गई थी, जब जनता दल (सेक्युलर) की एक कार्यकर्ता ने आरोप लगाया था कि बंदूक की नोक पर उसके साथ बलात्कार किया गया था.
समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, महिला को मैसूर जिले के कलेनहल्ली गांव में एचडी रेवन्ना के निजी सहायक राजशेखर के फार्महाउस से बचाया गया था. महिला 29 अप्रैल को लापता हो गई थी. एक गुप्त सूचना के बाद जब एसआईटी अधिकारी वहां पहुंचे तो वह फार्महाउस में बंद थी.
सूत्रों ने कहा कि एसआईटी द्वारा महिला का पता लगाने के बाद से राजशेखर फरार हैं. महिला को बेंगलुरु लाया जाएगा, जहां उसका बयान दर्ज किया जाएगा.

Tags: KARNATAK

About The Author

Latest News

रैण्डम ई0वी0एम0 व वी0वी0 पैट पर 1000 मतों का मॉक पोल दिनांक 19 मई 2024 को-रिटर्निंग आफिसर रैण्डम ई0वी0एम0 व वी0वी0 पैट पर 1000 मतों का मॉक पोल दिनांक 19 मई 2024 को-रिटर्निंग आफिसर
संत कबीर नगर ,18 मई 2024 (सू0वि0)। रिटर्निंग आफिसर/जिला मजिस्ट्रेट महेन्द्र सिंह तंवर ने 62-संत कबीर नगर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र...
खरीफ की फसलों में धान के बीज का वितरण प्रारंभ
ड्यूटी में लगे कार्मिकों ने डाक मतपत्र एवं ई0डी0सी0 से किया मतदान।
पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय एवम तृतीय का द्वितीय प्रशिक्षण हुआ आयोजित।
फ्रेंचाइजी के नाम पर धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज!
टीम ने जीती ऑनलाइन मूट कोर्ट प्रतियोगिता
प्रो.सोनिया ने पीजीआई में बीएमटी की शुरूआत