पार्को में औषधिए युक्त पौधों का करें रोपण-डॉ.रोशन जैकब

नक्षत्र वाटिका,पंचवटी पार्क की परखी हकीकत, दिये निर्देश

पार्को में औषधिए युक्त पौधों का करें रोपण-डॉ.रोशन जैकब

  • दीवारों की थीम के तहत बनाएं पेड़ों,चिड़ियों की कलाकृति

लखनऊ। राजधानी में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को गति प्रदान करने के लिए लगातार मंडलायुक्त द्वारा हकीकत परखी जा रही है। शुक्रवार को मंडलायुक्त डॉ.रोशन जैकब ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के निर्माण कार्यो की समीक्षा कर पार्को की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिसमें सर्वप्रथम मंडलायुक्त ने हुसड़िया चौराहा स्थिति नक्षत्र वाटिका,पंचवटी पार्क का औचक निरीक्षण करते हुए समस्त अधिकारियों को  निर्माणधीन कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा करने के लिए सम्बंधित आधिकारियों को निर्देशित किया।

इसी क्रम में लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित किये जा रहे नक्षत्र वाटिका,पंचवटी पार्क का मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने औचक निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा की दीवारों पर थीम के तहत पेड़ों व चिड़ियों की कला चित्र बनाए जाए और साथ ही पार्को में औषधियों के पौधे रोपित करते हुए पार्क को नेचुरल वे में डेवलप किया जाये। उन्होंने पार्क में योगा स्थल व पोलार्ड लाइटिंग, हाईमास्क लाइट के कार्य भी अच्छे से कराने के साथ साथ  फूडकोड-जोन, कैफेटेरिया सहित किड़जोन के कार्य भी गुणवत्ता पूर्वक कराये जाए।

वहीं निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों ने बताया की  वॉक वे का सिविल कार्य लगभग 90 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है और कार्यों में तेजी लाने के लिए  मैनपॉवर की संख्या में बढ़ोतरी  भी की गई है। इसके  पश्चात मंडलायुक्त ने जनेश्वर मिश्र पार्क व लोहिया पार्क में निरीक्षण के दौरान कहा कि टॉयलेट व जॉगिंग ट्रैक तत्काल रिपेयर कराया जाये।

साथ ही पतझड़ के चलते पार्कों में रात को ही साफ-सफाई व टूटी टाइल्स की मरम्मत का  कराई जाए औश्र पार्क में गोल्फ कार्ड की संख्या में बढ़ोत्तरी करते हुए जॉगिंग ट्रैक की मरम्मत रोज गार्डन के लिए अप्रोच सही करने के साथ ही लाइटिंग में बढ़ोतरी की जाए। इस अवसर पर उपाध्यक्ष लखनऊ विकास प्राधिकरण इंद्रमणि त्रिपाठी, एलडीए सचिव विवेक श्रीवास्तव सहित संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ
लखनऊ। लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा निर्वाचन-2024 में समाज का प्रत्येक वर्ग बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी दर्ज करवा रहा है। स्वीप कार्यक्रम...
आप मुझे दे ताकत, मैं 100 गुना सूद समेत करुंगी वापस : सांसद मेनका
हत्या के मामले में 01 अभियुक्त व 01 अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार
कमल का फूल विकास व सुशासन लाने की गारंटी : सांसद मेनका
अवैध तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत
गैंगेस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार
व्यापारी मसीह की जयंती पर व्यापारियों की श्रद्धांजलि