आरएमएल निदेशक ने नई नेफ्रोलॉजी गुर्दा रोग सुपर स्पेशलिटी का किया उद्घाटन

04बेड का आईसीयू युक्त बना नेफ्रोलॉजी विभाग

आरएमएल निदेशक ने नई नेफ्रोलॉजी गुर्दा रोग सुपर स्पेशलिटी का किया उद्घाटन

  • डॉ.एके सिंह,डॉ.अभिलाष चन्द्रा, डॉ.विक्रम सिंह रहे मौजूद
लखनऊ। डॉ.राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान लगातार नित नई व्यवस्थाओं को बढाने का कार्य कर रहा है। शुक्रवार को संस्थान निदेशक प्रो.सीएम सिंह ने 04 बेड युक्त नवीन नेफ्रोलॉजी गुर्दा रोग सुपर स्पेशलिटी आईसीयू का उद्घाटन किया। प्रो.सिंह प्रदेश की जनता को समर्पित करते हुए गुर्दा रोगियों के प्रति संस्थान की प्रतिबद्धता को बखूबी निभाने का कार्य कर रहे हैं। बता दें कि संस्थान निदेशक प्रो. सिंह ने  संस्थान के सुपर स्पेशलिटी चिकित्सकीय स्तर को राष्ट्रीय मानकों व अंतर्राष्ट्रीय आयामों पर पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाया है।
 
वहीं उद्घाटन के दौरान संस्थान के प्रो. एके सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, प्रो. विक्रम सिंह, चिकित्सा अधीक्षक, डॉ.अभिलाष चन्द्रा, विभागाध्यक्ष नेफ्रोलॉजी, डॉ. नम्रता राव,एडीशनल प्रोफेसर, डॉ. मजीबुल्लाह अंसारी असिस्टेन्ट प्रोफेसर, संकाय सदस्य एवं विभागीय कर्मचारी उपस्थित रहे। ज्ञात हो कि यह सुविधा शुरू होने से नेफ्रोलॉजी विभाग में आईसीयू की यह सुविधा किडनी रोगियों को लाभांवित करेगी।
 
इससे इलाज के दौरान उन्हें आईसीयू की आवश्यकता कभी भी पड़ने पर उसे पूरा किया जा सकेगा। यह उत्तर प्रदेश में यह दूसरा संस्थान है जिसमें सरकारी सेटअप में नेफ्रोलॉजी आईसीयू की व्यवस्था की गयी है। जहाँ डायलिसिस और आईसीयू सेवाएं एक ही स्थान में होती है। ऐसी स्थिति में नेफ्रोलॉजी आईसीयू की शुरूआत से किडनी रोगियों को बेहतर और उच्च स्तरीय चिकित्सा प्राप्त करने का मौका मिलेगा। कार्यक्रम में संस्थान का मीडिया पीआर प्रकोष्ठ, प्रो.एपी जैन की अध्यक्षता में पीआरओ,मीना जौहरी व निमिषा सोनकर नोडल अधिकारी मौजूद रही।
 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News