एमएलटी कॉलेज बीसीए विभाग को एआईसीटीई से मिली मान्यता

 एमएलटी कॉलेज बीसीए विभाग को एआईसीटीई से मिली मान्यता

औरंगाबाद।एम एल टी कॉलेज में शिक्षा विभाग, बिहार सरकार से अनुमति प्राप्त बीसीए पाठ्यक्रम को अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् नई दिल्ली द्वारा भी स्वीकृति प्रदान की गई। स्वीकृति प्रमाण पत्र मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए प्रधानाचार्य प्रो डॉ पवन कुमार ने कहा कंप्यूटर शिक्षा के रोजगारोन्मुख होने के कारण कोशी जैसे पिछड़े क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए यह एक वरदान है।

उन्होंने बताया कि बीसीए प्रयोगशाला को आधुनिक उपकरण और उपस्करों से सुसज्जित करने की प्रक्रिया चल रही है। इसके बाद एमसीए पाठ्यक्रम की भी मान्यता ए आई सी टी ई से मिलने की संभावना है। ज्ञात हो कि बी एन मंडल विश्वविधालय द्वारा भौतिक निरीक्षण के उपरांत एमसीए पाठ्यक्रम के आवेदन की अनुमति दी जा चुकी है।

समन्वयक डॉ संजीव कुमार झा ने बताया कि एमएलटी कॉलेज बीसीए के कई पूर्ववर्ती छात्र कनाडा, अमेरिका जैसे देश की कंपनी में अच्छे पदों पर कार्यरत हैं। पूर्ववर्ती छात्र के सहयोग से निकट भविष्य में कैंपस प्लेसमेंट करने की योजना है। एआईसीटीई से मान्यता मिलने पर पूर्व समन्वयक डॉ अजय कुमार दास, बर्सर डॉ अजय कुमार सिंह, आदेश चौहान, आशीष कुमार, सहायक संजीव कुमार झा, पप्पू कुमार सहित सभी छात्र छात्राओं ने भी खुशी जाहिर की है।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ
लखनऊ। लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा निर्वाचन-2024 में समाज का प्रत्येक वर्ग बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी दर्ज करवा रहा है। स्वीप कार्यक्रम...
आप मुझे दे ताकत, मैं 100 गुना सूद समेत करुंगी वापस : सांसद मेनका
हत्या के मामले में 01 अभियुक्त व 01 अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार
कमल का फूल विकास व सुशासन लाने की गारंटी : सांसद मेनका
अवैध तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत
गैंगेस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार
व्यापारी मसीह की जयंती पर व्यापारियों की श्रद्धांजलि