भागलपुर में हर्षोल्लास का साथ मनाया गया ईद

 भागलपुर में हर्षोल्लास का साथ मनाया गया ईद

भागलपुर । जिले भर में गुरुवार को धूमधाम से ईद उल फितर का त्यौहार मनाया गया। ईद उल फितर को श्रद्धा एवं विश्वास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर इस्लाम धर्म के अनुयायियों ने ईदगाह में नमाज अदा करके अल्लाह ताला से बरकत और अमन चैन की दुआ मांगी। नमाज अदा करने के बाद सबों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद उल फितर की शुभकामनाएं दी।

ईद का त्यौहार भाईचारे का संदेश देता है, जिससे मिलजुल कर रहने की प्रेरणा मिलती है। भागलपुर के सीटीएस मैदान खानका ए शाहबाजिया, बरहपुरा, ततारपुर, शाहजांगी के अलावा सभी ईदगाहों में एक अलग ही उल्लास देखने को मिला। वहीं ईद के इस त्योहार में लोगों से मिलने और शुभकामनाएं देने कांग्रेस नेता अजीत शर्मा भी पहुंचे।

अजीत शर्मा लोकसभा प्रत्याशी भी हैं। वहीं उन्होंने हिंदू मुस्लिम एकता की बात करते हुए लोगों को ईद की शुभकामनाएं दी। वहीं ईदगाह के मौलाना ने अपने उद्बोधन में कहा कि सभी मुस्लिम भाइयों को बुराई के रास्ते को त्याग कर अच्छाई के रास्ते पर चलना चाहिए और देश में बढ़ रहे भ्रष्टाचार के खिलाफत सभी धर्म को एकजुट होकर जड़ से मिटाने का संकल्प लेना चाहिए। इस अवसर पर कई जगहों पर मेले का भी आयोजन किया गया। हर ईदगाह मैदान एवं मस्जिदों के पास पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। हर मस्जिद के सामने पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ
लखनऊ। लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा निर्वाचन-2024 में समाज का प्रत्येक वर्ग बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी दर्ज करवा रहा है। स्वीप कार्यक्रम...
आप मुझे दे ताकत, मैं 100 गुना सूद समेत करुंगी वापस : सांसद मेनका
हत्या के मामले में 01 अभियुक्त व 01 अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार
कमल का फूल विकास व सुशासन लाने की गारंटी : सांसद मेनका
अवैध तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत
गैंगेस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार
व्यापारी मसीह की जयंती पर व्यापारियों की श्रद्धांजलि