लोकसभा चुनाव 2024 -'अब आप कहें कि मैं सेक्यूलर हूं' यह सुन कांग्रेस प्रत्याशी गुंजल हुए नाराज

कोटा-बूंदी लोकसभा सीट पर नामांकन से पहले कांग्रेस की राजनीति में अचानक आया भूचाल

लोकसभा चुनाव 2024 -'अब आप कहें कि मैं सेक्यूलर हूं' यह सुन कांग्रेस प्रत्याशी गुंजल हुए नाराज

कोटा। कोटा-बूंदी संसदीय सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल शनिवार को नामांकन भरेंगे। इससे एक दिन पहले शुक्रवार को जिला कांग्रेस कार्यालय पर एक सभा में पूर्व मंत्री शांति धारीवाल और गुंजल में तकरार हो गई। पूर्व भाजपा विधायक रहे गुंजल के भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होने के बाद शहर में उनकी यह पहली सभा थी। धारीवाल ने गुंजल से कहा, अब आपने कांग्रेस ज्वाइन कर ली है। अब आप ये कहिए कि आपने मुझ पर जो आरोप लगाए थे वो सब गलत थे। साथ ही यह भी कहिए कि अब आप सेक्युलर हैं। इस पर गुंजल मंच पर खड़े हो गए और धारीवाल को टोकते हुए बोले-आप वरिष्ठ नेता हैं और मंच पर ऐसी बात करना शोभा नहीं देता। इस तकरार के दौरान गुंजल और धारीवाल के समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। याद दिला दें कि इससे एक दिन पहले गुंजल ने धारीवाल के निवास पर जाकर मुलाकात की थी।

आपको सेक्यूलर बनकर रहना पडेगा -
कोटा उत्तर के विधायक धारीवाल ने कहा कि प्रहलादजी आपका जो अब तक जो करेक्टर रहा है, उसे बदलना पड़ेगा और कांग्रेस में सेक्युलर बनकर रहना पड़ेगा। इस पर गुंजल बोले- आप जैसे वरिष्ठ नेता को मंच पर ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। धारीवाल ने जवाब दिया-मैं तो करूंगा। इसके बाद धारीवाल ने कहा कि इन्होंने पार्टी और विचारधारा बदलकर कांग्रेस की विचारधारा को अपना लिया तो अपना कर्तव्य बनता है कि कांग्रेस के प्रत्याशी को जिताने के लिए संघर्ष करेंगे। छोटे-मोटे विवाद होते रहेंगे, पार्टी की जीत से कोई समझौता नहीं होगा। कांग्रेस का वोट कांग्रेस में ही जाएगा। उन्होंने तीखे तेवर में कहा कि यह अंतिम बात मैं फिर से कह रहा हूं। मुझे जो तकलीफ थी, वो मैंने बता भी दी और कह भी दिया। किसी और को कोई तकलीफ हो तो व्यक्तिगत बता दे, लेकिन कांग्रेस का वोट कांग्रेस में ही जाना चाहिए। गुंजल ने मंच पर कहा कि विपक्ष में रहते हुए जो विरोधाभास थे, अब हम एक माला में हो गए तो सभी विरोधाभास खत्म हो गए। इनके आशीर्वाद से मिलकर आगे बढ़ेंगे।

आरोप साबित करो या कहो वे गलत थे-
धारीवाल ने गुंजल पर निशाना साधते हुए कहा कि जब ये मुझसे मिलने आए तो मैंने स्पष्ट कह दिया था कि आपने जो आरोप लगाए थे या तो साबित करो या कह दो कि सभी आरोप गलत मानें। इन्होंने कह दिया था कि मैं बोल दूंगा आरोप गलत थे। ये बात साफ होनी चाहिए, क्योंकि लोग बार-बार आकर पूछते हैं उनका क्या होगा। हमारे सामने वह भाजपा प्रत्याशी है जिसने कोटा के हर काम को रोका है और रोड़े अटकाएं हैं। एयरपोर्ट हो या मुकुंदरा टाइगर रिजर्व कोई काम पूरा नहीं होने दिया। भाजपा उम्मीदवार को इस बार सबक सिखाना है, उन्होंने 10 साल में कुछ काम नहीं किया।

जिल्लत आसानी से बर्दाश्त करने वाला नहीं: गुंजल
सभा से निकले प्रहलाद गुंजल ने पत्रकारों से कहा कि कोई जिल्लत की बात नहीं थी, मैं जिल्लत इतनी आसानी से बर्दाश्त करने वाला नहीं हूं। मुझे ठीक नहीं लगा तो खड़े होकर विरोध जता दिया। शनिवार को नामांकन रैली और जनसभा दोनों ही भव्य होगी। उन्होंने नारेबाजी कर रहे कार्यकर्ताओं से कहा कि आज अनायास जो हुआ, वह नहीं होना चाहिए था। आप लोगों ने जो प्यार दिखाया है उस प्यार ने मुझमें 440 वॉट का करंट भर दिया है। हम सब साथ में चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। इसके बाद गुंजल बूंदी के लिए रवाना हो गए।


Tags:

About The Author

Latest News

आॅक्सी होम्ज सोसायटी के सदस्यों ने डिप्टी रजिस्ट्रार चिट्स फर्म्स एवं सोसायटीज को भेजा पत्र आॅक्सी होम्ज सोसायटी के सदस्यों ने डिप्टी रजिस्ट्रार चिट्स फर्म्स एवं सोसायटीज को भेजा पत्र
गाजियाबाद।( तरूणमित्र ) आॅक्सी होम्ज सोसायटी में अपंजीकृत प्रबंधन समिति बोर्ड आॅफ मैनेजमेंट के सदस्यों द्वारा जबरदस्ती अनैतिक तरीके से...
पूर्व विधायक जय चौबे कई दिग्गज नेताओं के साथ भाजपा में हुए शामिल
छर्रा एवं इगलास विधान सभा क्षेत्र के लिए धनीपुर मण्डी में ईवीएम कमीशनिंग कार्य को परखा
महिला थाना द्वारा 08 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
नगर आयुक्त की सख्ती से सुधरा जलकल विभाग
डीएम द्वारा नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
राजनाथ के राजनीतिक पथ पर दो बार काटे गये ‘टंडन’!