चौथे स्तम्भ पर हुए हमले की ‘आप’ ने की निंदा

चौथे स्तम्भ पर हुए हमले की ‘आप’ ने की निंदा

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले की के प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र सिंह ने योगी सरकार से कहा की प्रदेश में एक दर्जन से ज्यादा पत्रकारों की हत्या हो चुकी है और सैंकड़ों पत्रकारों की थानों में उन पर हुए हमलों की शिकायत दर्ज है। पत्रकारों पर आए दिन हमले हो रहे हैं योगी सरकार में पत्रकारों को धमकाने, पीटने और हत्या के मामले तेजी से बढ़े हैं। मीडियाकर्मियों के लिए यूपी सुरक्षित नहीं रहा।

sss

भाजपा सरकार के राज में अभी तक कई पत्रकारों की हत्या हो चुकी है। कभी रेत माफिया पत्रकारों पर हमला करते है तो कभी सरकार खुद मिड डे मील की खामियों को बताने वाले पत्रकार के खिलाफ कार्यवाही करती है। अपराधियों का मनोबल इस सरकार में बढ़ा है।

राज्य में अपराधी बेलगाम हो गये हैं। प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र सिंह ने कहा कि लोकसभा में पेश राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की रिपोर्ट के मुताबिक 2014 से अब तक देश में पत्रकारों पर सबसे ज्यादा हमले उत्तर प्रदेश में हुए है। उन्होंने कहा जिस राज्य में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया के लोग सुरक्षित नहीं हैं, उस राज्य की जनता भला कैसे सुरक्षित रहेगी। महेंद्र सिंह ने योगी सरकार से मांग की है की हमलावरों को जल्द गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दी जाए और घायल पत्रकार को सरकारी खर्च पर समुचित इलाज और 50 लाख रुपया दिया जाए।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News