जहां बाबू सिंह जी के पसीने की बूंद गिरेगी, वहां मेरी खून की बूंदें गिरेंगी - शेखावत

जहां बाबू सिंह जी के पसीने की बूंद गिरेगी, वहां मेरी खून की बूंदें गिरेंगी - शेखावत

जोधपुर। भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत का शुक्रवार को शेरगढ़ के 'नमो रंगोत्सव' में स्वागत हुआ। शेखावत ने कहा कि जहां विधायक बाबू सिंह के पसीने की बूंद गिरेगी, वहां मेरी खून की बूंदें गिरेंगी। शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ ने कहा कि हम सभी को गजेन्द्र सिंह शेखावत को विजयी बनाना है। इसके लिए हम सभी कार्यकताओं को मिशन मोड के तहत एकजुटता के साथ जुटना होगा। शेरगढ़ पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री शेखावत और विधायक बाबू सिंह राठौड़ को कंधों पर उठा लिया। संवाद के दौरान विधायक राठौड़ ने क्षेत्र के लोगों की भावनाओं से अवगत कराया। प्रमुख समस्याओं से शेखावत को रू-ब-रू कराया। शेखावत ने विश्वास दिलाया कि क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं रखेंगे। शेखावत और राठौड़ ने मोदी को 400 से अधिक सीटों के फिर से प्रधानमंत्री बनाने संकल्प दोहराया। शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत अच्छी सड़कें बन रही हैं। जोधपुर, शेरगढ़ क्षेत्र में 400 से अधिक सड़कें बनीं हैं। पूरे राजस्थान में लाखों करोड़ रुपए से नेशनल हाईवे बन रहे हैं। जोधपुर के चारों तरफ सड़क बनाने के लिए 2 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे, जिससे राजस्थान का हर शहर दूसरे राज्यों से आसानी से जुड़ जाएगा।

शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के जीवन में परिवर्तन लाने के लक्ष्य से काम किया। मोदी ने इस संकल्प को पूरा करने के लिए संसाधनों और बजट में गरीबों को प्राथमिकता दी। मोदी ने योजनाओं को नई विधा के साथ धरातल पर उतारा, जिससे हर योजना का लाभ जरूरतमंद को मिला। उन्होंने कहा कि पहले इंदिरा आवास के तहत एक पंचायत में एक-दो मकान ही बना करते थे, लेकिन मोदी के राज का यह फर्क है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हर पात्र व्यक्ति के मकान बने हैं। मकान, शौचालय, बैंक खाता, गैस कनेक्शन से लेकर आयुष्मान भारत योजना का 100 प्रतिशत लाभ पात्र लोगों तक पहुंचा है।

गरीबी रेखा से बाहर आए 25 करोड़ लोग
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से देश में पहली बार कोई सरकार घर-घर जाकर हर जरूरतमंद व्यक्ति को योजना का लाभ मिले, इसको सुनिश्चित कर रही है। पिछले 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं और ये लोग मध्यम वर्ग का जीवन यापन करने लगे हैं। पहले दुश्मन हमारे सैनिकों का सिर काटकर ले जाते थे और पूजा स्थलों से लेकर प्रमुख शहरों में आतंकवादी घटनाएं होती थी, उस समय की सरकार या तो निंदा मात्र करती थी या संयुक्त राष्ट्र में शिकायत करती थी। उन्होंने कहा कि मोदी के शासनकाल में दो आतंकवादी घटनाएं हुईं, एक बार सेना भेजकर और दूसरी बार एयर स्ट्राइक कर सबक सिखाया गया, उसके बाद किसी ने भी भारत की तरफ आंख उठाने की हिम्मत नहीं की।

राम मंदिर निर्माण इतिहास की बहुत बड़ी उपलब्धि
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में राम मंदिर निर्माण की घटना बहुत बड़ी उपलब्धि है। जब आने वाले 100 वर्षों में भारत का इतिहास लिखा जाएगा, उसमें राम मंदिर निर्माण की घटना को बहुत सम्मान के साथ लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि आबूधाबी जैसे अरब देश में भी हिंदू मंदिर बन गया है, जबकि अरब देशों में भगवानों की फोटो रखना तक अपराध है। शेखावत ने कहा कि यह मोदी की ताकत है कि आबूधाबी जैसे अरब देश में भी दुनिया का सबसे बड़ा हिंदू मंदिर बन गया है।

भारत ने बनाया दुनिया का सबसे कारगर टीका
शेखावत ने कहा कि जो दुनिया चिकित्सा संसाधनों के मामले भी भारत को पीछे मानती थी, वो इस बात को लेकर आश्चर्यचकित थे कि कोरोना जैसी आपदा से भारत आसानी से कैसे निपट गया। उन्होंने कहा कि भारत ने एक नहीं दो-दो टीके बनाए और दुनिया में सबसे अधिक कारगर टीके बनाए। उन्होंने कहा, दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में चला और 250 करोड़ टीके लगे, जिसके चलते आज हम सब सुरक्षित हैं। इतना ही नहीं लोगों के जीवन को बचाने के लिए दुनिया के 100 से अधिक देशों में भारत में बना टीका लगाया गया। नमो रंगोत्सव में पूर्व विधायक शैतान सिंह राठौड़, राजेन्द्र कुमार गहलोत, अभिमन्यु सिंह राजवी, भंवर सिंह पलाड़ा, हनुमान सिंह खांगटा, भंवर सिंह इंदा सहित अनेक पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

आॅक्सी होम्ज सोसायटी के सदस्यों ने डिप्टी रजिस्ट्रार चिट्स फर्म्स एवं सोसायटीज को भेजा पत्र आॅक्सी होम्ज सोसायटी के सदस्यों ने डिप्टी रजिस्ट्रार चिट्स फर्म्स एवं सोसायटीज को भेजा पत्र
गाजियाबाद।( तरूणमित्र ) आॅक्सी होम्ज सोसायटी में अपंजीकृत प्रबंधन समिति बोर्ड आॅफ मैनेजमेंट के सदस्यों द्वारा जबरदस्ती अनैतिक तरीके से...
पूर्व विधायक जय चौबे कई दिग्गज नेताओं के साथ भाजपा में हुए शामिल
छर्रा एवं इगलास विधान सभा क्षेत्र के लिए धनीपुर मण्डी में ईवीएम कमीशनिंग कार्य को परखा
महिला थाना द्वारा 08 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
नगर आयुक्त की सख्ती से सुधरा जलकल विभाग
डीएम द्वारा नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
राजनाथ के राजनीतिक पथ पर दो बार काटे गये ‘टंडन’!