कालबेलिया कलाकार मीना सपेरा का एल्बम लॉन्च

कालबेलिया कलाकार मीना सपेरा का एल्बम लॉन्च

जयपुर। राजस्थान दिवस की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को कालबेलिया नृत्यांगना मीना सपेरा का नया सॉन्ग 'मैं बेटी राजस्थान की, रग-रग में राजस्थान बसे...' लॉन्च हुआ। गाने को बियानी कॉलेज के सभागार में मुख्य अतिथि सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा ने रिलीज किया। लॉन्चिंग सेरेमनी के दौरान मीना सपेरा ने साथी कलाकारों के साथ लाइव परर्फोर्मेंस भी दी। कार्यक्रम में हवामहल विधायक बालमुकुंदाचार्य, बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेज के चेयरमैन संजय बियानी भी उपस्थित रहे। लॉन्चिंग सेरेमनी को संबोधित करते हुए विधायक गोपाल शर्मा ने कहा कि कालबेलिया कलाकार ही राजस्थान की संस्कृति के संरक्षण के वास्तविक प्रणेता हैं। यही हमारे सांस्कृतिक राजदूत हैं। विधायक शर्मा ने कहा कि गाने के लिरिक्स राजस्थान की वीरांगनाओं को समर्पित हैं। मीना सपेरा के अभिनय ने इसे जीवंत कर दिया। शर्मा ने कहा कि सपेरा समाज के कलाकार जब नृत्य करते हैं तो कभी पूरी आंख नहीं खोल पाते हैं क्योंकि उस दौरान इनमें नाग-नागिन प्रवेश कर जाते हैं। ये दैवीय शक्तियों से परिपूर्ण होते हैं इसलिए इनके भाव मन मोह लेते हैं। वहीं, बियानी परिवार राजस्थान की शिक्षा व्यवस्था में आध्यात्मिकता को परोस रहा है।

मुख्य कलाकार मीना सपेरा ने कहा कि वे पांच साल की उम्र से नृत्य कर रही हैं। लेकिन राजस्थान की कला संस्कृति अब पूरे विश्व में पसंद की जा रही है। हमारे प्रदेश में शक्ति, भक्ति और संस्कृति का जो संगम वो अदि्वतीय है। यश सपेरा ने कालबेलिया कलाकार समुदाय और नृत्यांगनाओं को संरक्षण की जरूरत पर जोर दिया। इस गाने में न केवल राजस्थान की संस्कृति को बताते हुए संस्कारों की बात की है बल्कि मीरा बाई, पन्ना धाय, पदमावती के समर्पण को भी उजागर किया है हवामहल विधायक बालमुकुंदाचार्य ने मीना सपेरा के अभिनय को सराहते हुए बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान की थीम आधारित गाने की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।

इससे पहले बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेज के चेयरमैन संजय बियानी ने विधायक गोपाल शर्मा का साफा पहनाकर स्वागत करते हुए कहा है ये राजनेता कम, पत्रकार होने नाते एक शिक्षक की भूमिका में ज्यादा रहते हैं। उन्होंने कहा कि कॉलेज की छात्राओं के द्वारा परफॉर्म्ड काजलियों गाना आज 141 मिलियन व्यूज पा चुका है। साथ ही उम्मीद जताई कि यह नया गाना भी लोकप्रियता का नया रिकॉर्ड बनाएगा। कार्यक्रम का संचालन एंकर प्रीति सक्सेना और अंकिता ने किया। इस अवसर पर बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेज के डीन डॉ ध्यान सिंह गोठवाल, कलाकार यश सपेरा, सूरज सपेरा, विद्याधर नगर भाजपा नेता विष्णु प्रताप सिंह, एडवोकेट मनमोहन, प्रदीप कुमार शर्मा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। प्रोड्यूसर यश पंवार ने बताया कि मैं बेटी राजस्थान की गाने के लिरिक्स धर्मराज दाधीच ने लिखे हैं और इसे कंपोज निजाम खान ने किया है। जबकि गाने की सिनेमेटोग्राफी आरके महावर और बंटी कुमार मित्तल ने की।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

आॅक्सी होम्ज सोसायटी के सदस्यों ने डिप्टी रजिस्ट्रार चिट्स फर्म्स एवं सोसायटीज को भेजा पत्र आॅक्सी होम्ज सोसायटी के सदस्यों ने डिप्टी रजिस्ट्रार चिट्स फर्म्स एवं सोसायटीज को भेजा पत्र
गाजियाबाद।( तरूणमित्र ) आॅक्सी होम्ज सोसायटी में अपंजीकृत प्रबंधन समिति बोर्ड आॅफ मैनेजमेंट के सदस्यों द्वारा जबरदस्ती अनैतिक तरीके से...
पूर्व विधायक जय चौबे कई दिग्गज नेताओं के साथ भाजपा में हुए शामिल
छर्रा एवं इगलास विधान सभा क्षेत्र के लिए धनीपुर मण्डी में ईवीएम कमीशनिंग कार्य को परखा
महिला थाना द्वारा 08 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
नगर आयुक्त की सख्ती से सुधरा जलकल विभाग
डीएम द्वारा नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
राजनाथ के राजनीतिक पथ पर दो बार काटे गये ‘टंडन’!