कलेक्टे्रेट में तैयार हो गया कंट्रोल रूम और निगरानी सेल

लोकसभा की दोनों सीटों पर यहीं से रखी जायेगी नजर

कलेक्टे्रेट में तैयार हो गया कंट्रोल रूम और निगरानी सेल

लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर शहर की दोनों सीटों के लिए कलेक्टे्रट में  कंट्रोल रूम और निगरानी सेल तैयार है। इनके लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। डीएम के निर्देश पर इन टीमों का प्रशिक्षण भी पूरा हो चुका है। निगरानी सेल का खास कार्य सोशल मीडिया की गतिविधियों पर नजर रखना है। इसमें राजनीतिक दलों से लेकर प्रत्याशी और उनके समर्थक शामिल हैं जिनकी गतिविधि निगरानी में रहेगी।
 
इसी तरह मीडिया निगरानी समिति का कार्य अनुमतियां देने के लिए जांच करना होगा। इसके लिए एडीएम हनुमान प्रसाद को नोडल बनाया गया है। सभी टीमों को उनके कार्य बता दिए गए हैं। कलेक्ट्रेट के कक्ष संख्या 56 में निगरानी सेल और एमसीएमसी के कक्ष तैयार हो चुके हैं। एमसीएमसी और निगरानी सेल को एक दर्जन के करीब कम्प्यूटर और हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा दी गई है। इसी के बगल में कंट्रोल रूम भी तैयार किया गया है। प्रशासन के अनुसार नई गठित सेल सोमवार से कार्य शुरू कर देंगी।

शहर में 21 हजार बैनर-पोस्टर हटाए गए
 
चुनाव ड्यूटी में तैनात जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के अधिकारियों ने आचार संहिता लागू होने से अब तक 21 हजार बैनर, पोस्टर, होर्डिंग आदि हटाए हैं। ये सभी प्रचार और राजनीतिक दलों से संबंधित थे। इनमें सत्तारूढ़ दल के बैनर पोस्टर आदि भी शामिल हैं। सबसे अधिक कार्रवाई बीकेटी, मलिहाबाद, सरोजनीनगर और मोहनलालगंज में हुई।
 
इन इलाकों में 14 हजार 504 बैनर, पोस्टर आदि हटाए गए। वहीं, लखनऊ पश्चिम, उत्तर, पूर्व, कैंट और मध्य में 7 हजार 714 बैनर पोस्टर हटाए गए। साथ ही अब तक पारा और बीकेटी से 37 लाख रुपये के करीब नगदी भी जब्त की गई है।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

आॅक्सी होम्ज सोसायटी के सदस्यों ने डिप्टी रजिस्ट्रार चिट्स फर्म्स एवं सोसायटीज को भेजा पत्र आॅक्सी होम्ज सोसायटी के सदस्यों ने डिप्टी रजिस्ट्रार चिट्स फर्म्स एवं सोसायटीज को भेजा पत्र
गाजियाबाद।( तरूणमित्र ) आॅक्सी होम्ज सोसायटी में अपंजीकृत प्रबंधन समिति बोर्ड आॅफ मैनेजमेंट के सदस्यों द्वारा जबरदस्ती अनैतिक तरीके से...
पूर्व विधायक जय चौबे कई दिग्गज नेताओं के साथ भाजपा में हुए शामिल
छर्रा एवं इगलास विधान सभा क्षेत्र के लिए धनीपुर मण्डी में ईवीएम कमीशनिंग कार्य को परखा
महिला थाना द्वारा 08 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
नगर आयुक्त की सख्ती से सुधरा जलकल विभाग
डीएम द्वारा नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।
राजनाथ के राजनीतिक पथ पर दो बार काटे गये ‘टंडन’!