लखनऊ विवि ने रैंकिंग में 19वां स्थान प्राप्त किया

लखनऊ विवि ने रैंकिंग में 19वां स्थान प्राप्त किया

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय को प्रतिष्ठित इंडिया टुडे रैंकिंग 2024 में सरकारी विश्वविद्यालयों में 19वां स्थान प्राप्त करने की अपनी उल्लेखनीय उपलब्धि की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। यह पिछले वर्ष की 21वीं रैंकिंग से दो सीढी ऊपर छलांग है। यह मान्यता शिक्षा, शोध और समग्र संस्थागत विकास में उत्कृष्टता के लिए विश्वविद्यालय की अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

इंडिया टुडे रैंकिंग देश भर के शैक्षणिक संस्थानों के लिए एक बेंचमार्क है, जो शैक्षणिक प्रतिष्ठा, बुनियादी ढांचे, संकाय, शोध और प्लेसमेंट के अवसरों जैसे मापदंडों का आकलन करती है। लखनऊ विश्वविद्यालय का 19वें स्थान पर पहुंचना उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने और गतिशील शिक्षण वातावरण को बढ़ावा देने के इसके निरंतर प्रयासों का प्रतिबिंब है। लखनऊ विश्वविद्यालय ने सभी मापदंडों में उल्लेखनीय वृद्धि दिखाई है। विशेष रूप से एफएसआर में वृद्धि और कई मापदंडों में इसका महत्वपूर्ण प्रभाव सराहनीय है।

विश्वविद्यालय ने हाल ही में लगभग 200 शिक्षकों का चयन किया है। विवि के विधि संकाय ने भी प्रगति की है और पिछले साल के 15वें स्थान से अब 13वें स्थान पर है। वीसी ने कहा कि हम भारत के शीर्ष विश्वविद्यालयों में शामिल होने पर रोमांचित हैं। यह रैंकिंग हमारे संकाय, कर्मचारियों और छात्रों की कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है। 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

गायत्री शक्तिपीठ पर श्रद्धापूर्वक मनाया गया गायत्री जयंती का पर्व गायत्री शक्तिपीठ पर श्रद्धापूर्वक मनाया गया गायत्री जयंती का पर्व
बस्ती - आज वेद माता गायत्री व भारतवर्ष की जीवनदायनी मां गंगा का पृथ्वी पर अवतरण दिवस है | गायत्री...
कट्टा सटाकर जान से मारने की धमकी देने वाला अभियुक्त गिरफ्तार
निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन,सैकड़ो मरीजों का किया गया स्वास्थ्य जांच
विकास व जनकल्याण के कार्यों की सतत निगरानी करें एमपी-एमएलए : सीएम योगी
योग शारीरिक एवं मानसिक विकारों को करता है दूर - योगाचार्या सन्नो दुबे
एसपी व एएसपी ने सैनिक सम्मेलन कर दिया आवश्यक निर्देश
धर्म अध्यात्म हमारे जीवन में शांति और प्रकाश फैलाते हैं:आचार्य अशोक