लकी ड्रा के माध्यम से दोपहर में मतदान करने वाले हर वर्ग के 11 लोग होंगे पुरस्कृत                

मतदान प्रतिशत बढ़ानेके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी की अनोखी पहल   

लकी ड्रा के माध्यम से दोपहर में मतदान करने वाले हर वर्ग के 11 लोग होंगे पुरस्कृत                

लकी ड्रा के माध्यम सें मिलेगी स्कूटी, जूसरमिक्सर, घड़ी, इलेक्ट्रिक प्रेस                           

अंबेडकर नगर । जनपद अंबेडकर नगर में 25 मई 2024 को वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह द्वारा अभिनव पहल करते हुए मतदाताओं के हर वर्ग महिला, पुरुष, युवा, दिव्यांग , वृद्ध सभी को उत्साह पूर्वक चुनाव का पर्व देश का गर्व मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से लकी ड्रा के माध्यम से पुरस्कृत किया जाएगा।मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए उपर्युक्त प्रत्येक वर्ग के लिए अलग-अलग लकी ड्रा निकाला जाएगा जिनमें 11- 11 लोगों को विभिन्न पुरस्कारों से पुरस्कृत किया जाएगा जिसमें स्कूटी, जूसर मिक्सर, घड़ी ,इलेक्ट्रिक प्रेस सहित अनेक घरेलू उपयोग के वस्तुएं लकी ड्रा के माध्यम से दी जाएगी। लकी ड्रॉ पूर्ण रूप से निष्पक्ष एवं पारदर्शी बनाने के लिए किसी छोटे बच्चे से कराया जाएगा।

मतदान के दौरान दोपहर में मतदान गति बढ़ाने के लिए कूपन वितरित करने की रणनीति बनाई गई है। दोपहर मतदान करने पहुंचने वाले मतदाताओं को कूपन दिए जाएंगे। मतगणना के बाद कूपन का लकी ड्रा  निकाला जाएगा। इसके आधार पर मतदाताओं को उपहार दिए जाएंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के संग ही समस्त मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए विगत कई माह से जनपद में जागरूकता कार्यक्रम कराया है। जिसमें मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम हाल में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं स्कूली बच्चों द्वारा जागरूकता रैली, रंगोली, मेहंदी प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रम किए गए हैं।

इसके साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा अकबरपुर तथा जलालपुर सहित अन्य जगहों पर बैंड के साथ पैदल मार्च किया गया है। 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके प्रत्येक मतदाता को मतदाता बनाने के साथ ही मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने लगातार कार्यक्रम आयोजित कर जागरूक किया है। प्रत्येक मतदाता को बूथ तक लाने एवं मतदान करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सभी ग्राम प्रधानों समेत विभिन्न विभागों के कर्मचारियों से अपना सहयोग प्रदान करने की अपील की गई है।जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह ने जनपद अंबेडकर नगर के सभी सम्मानित मतदाताओं से अपील की है कि दिनांक 25 मई 2024 को आप अपने मतदान केंद्र पर जाकर मतदान में प्रतिभाग अवश्य करें।

About The Author

Latest News

निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन,सैकड़ो मरीजों का किया गया स्वास्थ्य जांच निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन,सैकड़ो मरीजों का किया गया स्वास्थ्य जांच
बस्ती - बस्ती विकास समिति के संस्थापक अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव राजा भइया के पिता रवीन्द्र लाल श्रीवास्तव की प्रथम पुण्यतिथि...
विकास व जनकल्याण के कार्यों की सतत निगरानी करें एमपी-एमएलए : सीएम योगी
योग शारीरिक एवं मानसिक विकारों को करता है दूर - योगाचार्या सन्नो दुबे
एसपी व एएसपी ने सैनिक सम्मेलन कर दिया आवश्यक निर्देश
धर्म अध्यात्म हमारे जीवन में शांति और प्रकाश फैलाते हैं:आचार्य अशोक
एएसपी ने किया थाना वाल्टरगंज का औचक निरीक्षण दिए निर्देश
चित्त को प्रसन्न रखने में षट्कर्मो की अहम भूमिका : प्रो. ईश्वर भारद्वाज