हीट वेव से बचाव को व्यापारियों ने लगाये प्याऊ

बाजार की दुकानों पर लगे वाटर कूलर

हीट वेव से बचाव को व्यापारियों ने लगाये प्याऊ

लखनऊ। प्रचंड गर्मी के असर को बेहअसर करने के लिए बाजारों के व्यापारियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिसमें लखनऊ व्यापार मंडल के सभी व्यापारियों ने कस्टमर की सुविधा के लिए अपनी दुकानों पर वाटर कूलर लगाने शुरू कर दिये हैं। बता दें कि इसी सप्ताह हाल ही में जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी के दिशा निर्देशन में व्यापार मंडल द्वारा कार्य योजना तैयार कर ली गयी है।
 
वहीं व्यापार मंडल अध्यक्ष अमरनाथ मिश्र ने बताया कि हीट वेव से बचाव के लिए बाजारों में पानी की व्यवस्था सुनिश्चत की गयी है। जिसमें सभी दुकानदार अपनी दुकान पर वाटर कूलर लगा रहें हैं जिससे किसी भी इंसान को पानी के बगैर गला सूखने न पाये।
 
उन्होंने बताया कि इसके लिए व्यापार मंडल के समस्त पदाधिकारियों द्वारा लिए गये निर्णय में बाजारों में वह प्याऊ लगाएंगे। श्री मिश्र ने बताया कि कोई भी व्यक्ति दुकान पर जाकर पानी लेकर प्यास बुझा सकता है और दुकानदार उसे तत्काल जल उपलब्ध कराएगा। साथ ही बाजारों में घड़े में पानी रखने की व्यवस्था एवं ठंडे पानी की मशीन लगाना शुरू किया गया है और साथ ही विभिन्न गतिविधियों में पम्पलेट देकर भी जागरूकता अभियान चला रहा है।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News