पीएम मोदी का कांग्रेस पर जोरदार हमला

पीएम मोदी का कांग्रेस पर जोरदार हमला

 लोकसभा चुनाव: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान संपन्न होने के बाद सियासी दलों में जुबानी जंग और तेज हो गई है. कांग्रेस की बात करें तो पार्टी के चुनावी मुद्दों में कोई नयापन देखने को नहीं मिल रहा है. लेकिन चुनाव में भाजपा और एनडीए का नेतृत्व कर रहे पीएम मोदी कांग्रेस की कमियों को उजागर कर चुनावी बढ़त बनाने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. पीएम मोदी के हमले ऐसे हैं कि कांग्रेस को सफाई देनी पड़ जा रही है. भाजपा और कांग्रेस के बीच अभी की चुनावी राजनीति मंगलसूत्र-मुसलमान-मनमोहन के इर्द-गिर्द घूम रही है.

पीएम मोदी का कांग्रेस पर जोरदार हमला

दूसरे चरण की वोटिंग में कुछ ही दिन शेष हैं और पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला कर चुनावी जंग को नई दिशा दे दी है. पीएम मोदी ने कहा है कि कांग्रेस अगर सत्ता में आई तो जनता की संपत्ति मुसलमानों को बांट देगी. पीएम मोदी ने मुसलमान वाली बात देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के एक बयान पर प्रकाश डालते हुए कही. कथित तौर पर मनमोहन सिंह ने अपने बयान में देश के संसाधनों पर 'पहला हक' अल्पसंख्यक समुदाय का बताया था. पीएम मोदी ने इसे कांग्रेस की अर्बन नक्सल वाली सोच करार दिया.

कांग्रेस माताओं-बहनों का मंगलसूत्र तक नहीं बचने देगी..

पीएम मोदी यहीं नहीं रुके उन्होंने कांग्रेस माताओं-बहनों का मंगलसूत्र तक नहीं बचने देगी. कांग्रेस के घोषणापत्र का हवाला देते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि कांग्रेस माताओं-बहनों के सोने का हिसाब करेगी, जानकारी जुटाएगी और उसे बांट देगी. पीएम मोदी जब ये बयान दिया तो कांग्रेस के घोषणापत्र और राहुल गांधी के भाषण की भी चर्चा होने लगी. ऐसे में आपको कांग्रेस के घोषणापत्र और राहुल के भाषण के बारे में भी जरूर जानना चाहिए.

कांग्रेस का घोषणा पत्र और राहुल का भाषण..

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि पार्टी सत्ता में आती है तो.. जाति और उप-जाति और उनकी सामाजिक-आर्थिक स्थितियों की गणना करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी सामाजिक-आर्थिक और जाति जनगणना आयोजित करेगी. आंकड़ों के आधार पर सकारात्मक कार्रवाई के एजेंडे को मजबूत किया जाएगा. कांग्रेस का घोषणापत्र जारी होने के एक दिन बाद, राहुल गांधी ने हैदराबाद में कहा था कि हम एक वित्तीय और संस्थागत सर्वेक्षण करेंगे कि देश की संपत्ति किसके पास है, किस वर्ग के पास है, और फिर हम क्रांतिकारी काम करेंगे. आपका जो भी अधिकार है, हम आपको वही देने का काम करेंगे.

पीएम मोदी के हमले पर कांग्रेस की सफाई

जब कांग्रेस की ही बातों को पीएम मोदी ने अपने शब्दों में दोहराया तो कांग्रेस की नींद उड़ गई है. कांग्रेस को अपने घोषणापत्र और राहुल गांधी के भाषण पर सफाई देनी पड़ रही है. पीएम मोदी के बयान के बाद के बाद कांग्रेस को कहना पड़ रहा है कि इसमें (घोषणा पत्र) किसी से कुछ लेकर बांटने की बात नहीं कही गई है. इसमें व्यापक सामाजिक-आर्थिक जाति जनगणना कराने की बात कही गई है. कांग्रेस अब यह भी कह रही है कि राहुल गांधी ने हैदराबाद में देश की संपत्ति के 'पुनर्वितरण' का वादा नहीं किया है. राहुल गांधी के शब्दों को तोड़ा-मरोड़ा गया है.

Tags: chunaw

About The Author

Latest News