युवक बिजली के करंट से झुलसा, इलाज में देरी से मौत

सीतामढ़ी। प्रखंड मुख्यालय बाजार के चांदनी चौक पर मंगलवार सुबह कबाड़ खरीद करने वाला एक युवक बिजली के हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आने से गंभीर रूप से झुलस गया। पीएचसी में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान सोनबरसा पंचायत के वार्ड आठ निवासी गोपाल महतो के 28 वर्षीय पुत्र कृष्ण कुमार के रूप में की गई।

जानकारी के अनुसार, मृतक कृष्ण कुमार का पिता गोपाल महतो प्राइवेट बस पर खलासी है। वही कृष्ण कुमार परिवार का भरण पोषण के लिए कबाड़ खरीद-बिक्री करता था। सुबह चांदनी चौक के एक बिजलीं दुकान का रद्दी लोहा व कबाड़ खरीद कर उसी दुकान की छत से कबाड़ का सामान नीचे फेंकने के दौरान ग्यारह हजार केवीए तार से एक लोहा टकरा गया। उसकी मौत से परिवार टूटकर बिखर गया है। गांव में मातम छाया हुआ है। वह पांच भाई बहन में सबसे छोटा था। चार बहनों की शादी हो चुकी है। जबकि, कृष्ण की शादी अगले वर्ष होने वाली थी।

मृतक के स्वजन को बीडीओ ने तत्काल दिए 20 हजार रुपये का चेक बिजली के करंट से कृष्णा के झुलसने से वहां अफरातफरी मच गई। लोगों ने छत से घायल युवक को उतारकर इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया। इलाज में लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाते हुए ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उनका आरोप था कि मरीज के भर्ती होने के दौरान अस्पताल में कोई डॉक्टर ड्यूटी पर उपस्थित नहीं थे।

जिससे उसकी मौत हो गई। हालांकि, चिकित्सकों ने इस बात को बेबुनियाद बताया है। लोगों के आक्रोशित होने की सूचना पर बीडीओ ओमप्रकाश के साथ थानाध्यक्ष रविद्र कुमार पीएचसी पहुंचे। अधिकारियों ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। बीडीओ ने तत्काल मृतक के परिजन को पारिवारिक लाभ के तहत बीस हजार रुपये का चेक दिया। थानाध्यक्ष ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया।

See also  यूक्रेन में फंसी भारतीय छात्राओं को पाकिस्‍तानियों ने कहा