मदरसों में नही मना योग दिवस
मदरसों में नही मना योग दिवस

मदरसों में नही मना योग दिवस

देवरिया:  देवरिया में आज आठवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया।इसी क्रम में शहर के स्पोर्ट्स स्टेडियम में धूमधाम से योग दिवस मनाया गया। जिसके मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री समाज कल्याण संजीव कुमार थे।वहीं दूसरी तरफ शासन द्वारा जारी निर्देश में मदरसों में भी योग दिवस मनाए जाने के लिए कहा गया था।इसके बावजूद मदरसों में योग दिवस नहीं मनाया गया।

जिले के मदरसा रिजवान एशाअतुल इस्लाम के शिक्षक नुरूल इस्लाम का कहना है कि उन्हें पता नहीं था। आज योग दिवस के बारे में विभाग और किसी ने जानकारी नहीं दी थी।अन्य मदरसे जामिया अरबिया मेराजुल उलूम के शिक्षक मौलाना अब्दुल रहीम का कहना था कि हमे इसकी जानकारी नहीं है।

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड ने सभी मदरसों से योग दिवस मनाने का किया था अनुरोध
उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड ने आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सभी संस्थानों की तरह बोर्ड द्वारा संचालित अनुदानित और गैर अनुदानित मदरसों में योग दिवस मनाने का अनुरोध किया था। इस मामले में जिलाधिकारी से जितेंद्र प्रताप सिंह ने बात की गई तो उन्होंने कहा कि शासनादेश की जानकारी सबको दी गई थी। जांच कर मामले में कार्यवाई की जाएगी। स्टेडियम में मौजूद समाज कल्याण राज्य मंत्री से संजीव कुमार से बात की गई तो उनका कहना था कि मामला आपने संज्ञान में लाया है। इस मामले को मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाऊंगा।

See also  ईद के मेले में नकली नोट के साथ 2 युवक गिरफ्तार