इमरान खान सरकार में मंत्री रह चुके फवाद चौधरीको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल फवाद ने इमरान खान के आधिकारिक

क्या फवाद चौधरी की गिरफ़्तारी के बाद गिरफ्तार होंगे इमरान खा ?

लाहौर. पाकिस्तान में आर्थिकतंगी से हालत खराब है. इस बीच राजनीतिक उथल-पुथल भी खूब हो रही है. अब बड़ी खबर यह सामने आ रही हैं कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और इमरान खान सरकार में मंत्री रह चुके फवाद चौधरीको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल फवाद ने इमरान खान के आधिकारिक निवास जमान पार्क के बाहर शरीफ सरकार को चुनौती दी थी. इसके बाद वह घर लौट रहे थे तभी लाहौर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

पहले खबर यह थी कि लाहौर पुलिस इमरान खान को गिरफ्तार कर सकती है. इसके बाद देर रात से ही इमरान के समर्थक उनके घर के बाहर आकर पहुंचे.पीटीआई प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तारी की खबर बुधवार तड़के से आ रही थी. इस बीच, पीटीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर घोषणा की कि ‘ऐसी खबरें हैं कि कठपुतली सरकार आज रात इमरान खान को गिरफ्तार करने की कोशिश करेगी.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान, फवाद चौधरी और असद उमर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए थे. देर रात मीडिया से बात करते हुए फवाद चौधरी ने शहबाज शरीफ सरकार पर खूब हमला बोला. जियो टीवी के मुताबिक फवाद ने सरकार के कार्यों की जोरदार निंदा की और देश को अस्थिर करने के लिए शहबाज शरीफ पर साजिश करने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने कथित साजिश में शामिल लोगों को देशद्रोही करार दिया.

चौधरी ने ललकारते हुए कहा कि अगर पुलिस में साहस है तो आकर इमरान खान को गिरफ्तार करना चाहिए. वहीं आज सुबह PTI नेता फारुख हबीब ने एक ट्वीट में फवाद चौधरी की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया. उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा ‘आयातित सरकार पागल हो गई है.’

See also  हमारी नीतियों के केंद्र में है गरीब कल्याण: योगी CM