ओपनर के एल राहुल की जगह ले सकते हैं विराट कोहली

सूर्यकुमार यादव और अर्शदीप सिंह T20 फॉर्मेट में ओपनिंग करने के लिए तैयार हैं फिर भी भारत के सामने ओपनिंग आर्डर को निर्धारित करने की बड़ी चुनौती है। इस साल ओपनिंग में 7 अलग अलग खिलाड़ियों को आजमाया जा चुका है।
वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने सूर्यकुमार यादव उतरे थे। साल 2022 में ओपनिंग करने के लिए 7 अलग-अलग जोड़ियां उतर चुकी हैं। रोहित शर्मा -ईशान किशन ,संजू सैमसन -रोहित शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़ -ईशान किशन,दीपक हुड्डा -ईशान किशन, संजू सैमसन -ईशान किशन और रोहित शर्मा -ऋषभ पंत ये जोड़ियां इस साल भारतीय टीम के ओपनर के तौर पर उतारी जा चुकी हैं।

ओपनर कॉम्बिनेशन की तलाश में टीम मैनेजमेंट
भारतीय टीम के चयनकर्ता अभी भी ओपनर बल्लेबाज की तलाश में हैं। रोहित शर्मा के लिए सही नॉन स्ट्राइकर की कवायद लगी हुई है। पुराने भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल का मानना है कि एशिया कप में विराट को अगर मौका मिलता है तो वह भी ओपनिंग कर सकते हैं।
पार्थिव ने कहा कि इसमें कोई  शक नहीं है कि कोहली एक कुशल बल्लेबाज हैं। ये केवल विराट कोहली के लिए ही नहीं, टीम के लिए भी जरूरी है कि एशिया कप के लिए सही कॉम्बिनेशन मिल सके।

राहुल को रिप्लेस कर सकते हैं कोहली
पार्थिव का मानना है कि कोहली ओपनर के एल राहुल को रिप्लेस कर सकते हैं। राहुल की फिटनेस उनके लिए चुनौती रही है। जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में राहुल को शामिल नहीं किया गया है। पार्थिव ने कहा कि राहुल की फिटनेस के चलते एशिया कप में विराट कोहली ओपनिंग कर सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में ओपनर के तौर पर ईशान किशन, ऋषभ पंत,सूर्यकुमार यादव को अजमाया जा चुका है।

See also  दोस्ताना मैच में मेक्सिको से जीता अर्जेटीना