प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ

आजमगढ़- कृषि विज्ञान केंद्र कोटवा आजमगढ़ के सभागार में इरादा एवं यूपी एफपीओ एसोसिएशन लखनऊ के द्वारा कृषि विभाग के सहयोग से एफपीओ एवं मेंटर्स का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन संयुक्त कृषि निदेशक डॉ0 अशोक तिवारी की अध्यक्षता मे किया गया।
संयुक्त कृषि निदेशक ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यशाला का शुभारंभ किया। कार्यशाला में एसोसिएशन के निदेशक श्री दयाशंकर सिंह ने एफपीओ की अवधारणा तथा एफपीओ संचालन में आ रही समस्याओं के बारे में विस्तृत चर्चा की गई। कार्यशाला में इरादा के निदेशक श्री अपूर्व सिंह ने कम्पनी पंजीयन से लेकर आर ओ सी कम्प्लाएन्सेस के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए उपस्थित एफपीओ के सदस्यों के प्रश्नों का उत्तर दिया।
निदेशक राज्य कृषि प्रबंध संस्थान, लखनऊ रहमान खेडा द्वारा उपस्थित अधिकारी/ कर्मचारियों को जूम के माध्यम से आनलाइन सम्बोधित किया गया। कार्यशाला में एफपीओ कन्शॉर्टियम के निदेशक के रूप में काम कर रहे रत्नेश सिंह ने एफपीओ के सफल संचालन हेतु बेहतर सुझाव दिया।
कार्यशाला में उप कृषि निदेशक मुकेश कुमार, जिला कृषि अधिकारी, एनएफएसएम के सलाहकार डॉ रामकेवल यादव, केवीके के वैज्ञानिक डॉ0 आरके सिंह, डॉ रुद्र प्रताप सिंह, डॉ रणधीर नायक, डॉ अर्चना देवी, डॉ वीके विमल, डॉ अनिल कुमार सिंह, एलडीएम मिथिलेश कुमार, विपणन से डॉ0 अखिलेश चन्द यादव आदि ने भी सभी को सम्बोधित किया।
कार्यशाला में आजमगढ़, मऊ व बलिया में संचालित एफपीओ के निदेशकगणों ने जानकारी प्राप्त की। कार्यक्रम का संचालन जनसेवा आश्रम एनजीओ के निदेशक श्री कमला सिंह ने किया।

See also  आंगनबाड़ी केन्द्रों का निर्माण न कराने वाले प्रधानों के खाते सीज करें -जिलाधिकारी