(Tiger)

पीलीभीत में सड़क पार करते दिखा बाघ

पीलीभीत । पीलीभीत (Tiger) के पीटीआर का जंगल अक्सर बाघ (Tiger) को लेकर सुर्खियों में रहता है। जंगल के रास्ते बाइफरकेशन गेस्ट हाउस से वापस लौट रहे दो युवाओं के सामने अचानक बाघ ने रास्ता क्रॉस किया और जंगल में छिप गया।

इस मामले में पीलीभीत टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल बताया बात की बाघ की लोकेशन देखे जाने की सूचना मिलने के बाद स्टाफ को निगरानी के लिए लगाया गया है।

जंगल से सटे इलाकों में अक्सर बाघों की लोकेशन मिलती रहती है। इस दौरान उन्होंने झाड़ियों में छिपे बाघ का वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पीलीभीत टाइगर रिजर्व में हाल ही बाघों की गणना कराई गई थी। जिसमें 65 से अधिक बाघ होने की पुष्टि हुई थी।

इस दौरान डागा पुल से गेस्ट हाउस जाने वाले मार्ग पर बाघ नहर की ओर से जंगल की ओर जाता नजर आया और बाघ को रास्ता पार करते देख उनके होश उड़ गए।

कार सवार युवकों ने हिम्मत करके जंगल की झाड़ियों में छिपे बाघ का वीडियो बना लिया।टाइगर रिजर्व द्वारा बाघों की इस उपलब्धि को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई बार अपने भाषणों में पीटीआर की प्रशंसा कर चुके हैं।

इस संख्या को लेकर पीलीभीत टाइगर रिजर्व को T2स अवार्ड से भी नवाजा गया है। शहर के वन्य जीव प्रेमी बीती रात अपने दोस्त के साथ कार पर सवार होकर बाइफरकेशन गेस्ट हाउस की सजावट देखने के लिए निकले थे।

See also  हाथों में सुखी फसल लेकर तहसील परिसर में प्रदर्शन