(Coal)

अंतरराज्यीय गिरोह के तीन चोर गिरफ्तार

रोहतास : जिले के आभूषण दुकानों में चोरी करने वाले अंतराज्यीय गिरोह का पुलिस ने उद्भेदन किया है। नोखा थाना के बराव गांव से गिरोह के तीन सदस्यों को भारी मात्रा में चांदी व सोने के आभूषण, शटर तोड़ने के औजार के साथ शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। एसपी आशीष भारती ने यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

फरवरी में भारी मात्रा में आभूषणों की चोरी 

उन्होंने बताया कि गत फरवरी में राजपुर थाना क्षेत्र में एक आभूषण की दुकान का शटर काटकर भारी मात्रा में आभूषणों की चोरी की घटना घटी थी। पुलिस ने घटनास्थल से एक मोबाइल बरामद किया था। इस मामले के उद्भेदन को एक टीम गठित कर वैज्ञानिक तरीकों से अनुसंधान किया गया। अनुसंधान के क्रम में पता चला कि नोखा थाना क्षेत्र के बराव गांव से धर्मराज पासवान को गिरफ्तार किया गया। वह उतर प्रदेश के बदायूं जिले से अपराधियों को बुलाकर आभूषण दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम दिलाता था।

शटर तोड़ने के औजार के साथ भारी मात्रा में सोने चांदी के आभूषण बरामद

इन अपराधियों को फर्जी आधार कार्ड पर सीम व किराए का मकान दिलाकर रखता था। चोरी में उसे भी हिस्सा मिलता था। उसकी निशानदेही पर उत्तर प्रदेश के बंदायू जिले के दो अपराधियों राम विलास चौहान व नेता को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से दुकान के शटर तोड़ने के औजार हेक्सा ब्लेड व अन्य के साथ भारी मात्रा में चांदी के आभूषण ,एक सोने की बाली व 12 हजार नगद व चार मोबाइल बरामद किया गया।

स्थानीय अपराधियों के बुलावे पर आते हैं

See also  ईवीएम वेयर हाउस का डीएम ने किया निरीक्षण

गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि वे स्थानीय अपराधियों के बुलावे पर यहां आते रहे हैं। अब तक इस गिरोह ने रोहतास जिले के राजपुर, चेनारी, काराकाट, तिलौथू व परसथुआ व सीमावर्ती औरंगाबाद जिले के बारुण में आभूषण दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। इसके अलावा वे बंगाल, ओडिसा व महाराष्ट्र में भी चोरी करते रहे हैं।