(Coal)

BWF World Championships 2022: टोक्यो में मेडल के लिए दम दिखाएंगे ये खिलाड़ी

कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद अब वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप का मंच सजने वाला है। ये टूर्नामेंट 21 से 28 अगस्त तक खेला जाना है। वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप-2022 का आयोजन इस बार जापान में किया जा रहा है। इस बड़े इवेंट में स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु नजर नहीं आएंगे, चोट की वजह से उन्होंने नाम वापस ले लिया है।

पीवी सिंधू की गैरमौजूदगी में इन खिलाड़ियों के पदक की उम्मीद
स्टार शटलर पीवी सिंधू की गैरमौजूदगी में भारत की तरफ से पुरुष सिंगल में किदांबी श्रीकांत, लक्ष्य सेन, एस एस प्रणॉय, साई प्राणीत चुनौती पेश करेंगे। वहीं महिला सिंगल में साइना नेहवाल और मालविका बांसोड भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। इस बार बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में भारत की तरफ से कम से कम 6 एकल खिलाड़ी और 10 युगल जोड़े शामिल होंगे।

तीन में से एक ही पुरुष सेमीफाइन में जगह बना सकेगा
इस टूर्नामेंट में भारत के तीन बड़े पुरुष सिंगल्स खिलाड़ी श्रीकांत, लक्ष्य और एचएस प्रणय इस बार एक ही ड्रॉ में हैं। यही वजह है कि भारत की राह इस बार इवेंट में कुछ मुश्किल रह सकती है, क्योंकि तीनों में से केवल एक ही सेमीफाइनल में जगह बना सकेंगे।

पुरुष युगल जोड़ी के लिए राह आसान होगी
वहीं अनुभवी साइना नेहवाल भी इस टूर्नामेंट में हैं और उन्हें दूसरे दौर में पूर्व विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी के लिए चीजें थोड़ी सरल होने की उम्मीद है।

World Badminton Championships: क्या है शेड्यूल
22-23 अगस्त: पहला दौर
24 अगस्त- दूसरा दौर
25 अगस्त- तीसरा दौर
26 अगस्त- क्वार्टरफाइनल
27 अगस्त- सेमीफाइनल
28 अगस्त- फाइनल

See also  सचिन तेंदुलकर मुंबई मैराथन को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना