राहुल गांधी के बयान पर मचा था बवाल

मुंबई। महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी ने दावा किया है कि स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर ने राष्ट्रपिता की हत्या के लिए नाथूराम गोडसे को एक ”कारगर बंदूक” खोजने में मदद की थी. तुषार गांधी के इस बयान के बाद एक बार फिर बयानबाजियों का दौर शुरू हो गया है.

सावरकर को लेकर तुषार गांधी ने ट्वीट किया कि ‘‘ सावरकर ने न केवल अंग्रेजों की मदद की, उन्होंने बापू की हत्या के लिए नाथूराम गोडसे को एक कारगर बंदूक खोजने में भी मदद की. बापू की हत्या से दो दिन पहले तक गोडसे के पास एम के गांधी की हत्या के लिए एक विश्वसनीय हथियार नहीं था.

राहुल गांधी के बयान पर मचा था बवाल
गौरतलब है कि हाल ही सावरकर को लेकर राहुल गांधी की टिप्पणी के बाद पूरे देश मे बवाल मचा था. सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी को महाराष्ट्र में उनके गठबंधन के साथी उद्धव ठाकरे ने भी निराधार बताया था. दरअसल भारत जोड़ो यात्रा के महाराष्ट्र पहुंचने पर राहुल गांधी ने सावरकर को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा कि ‘विनायक दामोदर सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की थी. उन्होंने कहा कि कारगार में रहने के दौरान सावरकर ने डर के कारण माफीनामे में हस्ताक्षर कर महात्मा गांधी और अन्य समकालीन नेताओं को धोखा दिया था.

 

See also  इस वजह से मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट 2 दिन बंद रहेगा, कई उड़ानों पर होगा असर...