babies

नवजात शिशुओं Babies व माताओ के स्वास्थ्य की जानकारी कर किया फलों का वितरण

कॉलेज की छात्राओं ने महिला अस्पताल में जाकर जाना माँ व शिशुओं babies के देख रेख का तरीका
महिला रोगियों को किया फलो का वितरण
फ़िरोज़ाबाद, डी ई एल एड , बी एड,बी कॉम में शिक्षा ग्रहण करने वाली छात्राओं ने अपने ही कॉलेज के टीचरों के साथ मेडिकल कॉलेज के 100 शैय्या विभाग में नवजात शिशुओं babies व उनकी माताओ के स्वास्थ्य व उनकीजीवन रक्षा के लिये , पीने का पानी एवं दवाओं के बारे में जानकारी की ।

आर के कॉलेज की कल्चर डायरेक्टर मीनू अरोरा ने बताया कि हमारे कॉलेज की छात्राओं व अन्य स्टाफ सहित महिला अस्पताल में भर्ती माताओ व उनके नवजात बच्चो को बीमारियों से बचने के लिये उनके पीने के पानी से लेकर रहन -सहन व खाने , दवा आदि के बारे में बताया , और जानकारी हासिल की जिस तरह कोरोना काल मे सभी लोगो ने जिस साहस का परिचय दिया था । उसी तरह आने वाली वर्षात के मौसम में होने वाली बीमारियों से कैसे बचा जाये। वही हम लोगो ने यह भी जानकारी करने का प्रयास किया है। कि वह लोग कैसे कपड़े पहने है। अथवा किसी को उपचार के लिये पैसों की जरूरत तो नही है।

हम और हमारे कॉलेज की छात्राओं का उद्देश्य है । कि हम ज्यादा से ज्यादा ऐसे लोगो की मदद कर सके। जो वास्तव में परेशान है। और हम उनकी मदद करके सेवा कर सके । और उनके काम आ सके। यह बात भी सत्य है। कि जो लोग दूसरों की मदद करते है। उनकी भगवान भी मदद करता है। इसके बाद कॉलेज स्टाफ सहित सभी छात्र -छात्राओं ने अस्पताल में भर्ती महिला मरीजो को फल वितरण किये।

See also  नाजायज तमंचा व दो कारतूस के साथ अभियुक्त गिरफ्तार

इस अवसर पर कॉलेज डी0 बी0 वर्मा, पवन झा, अनिल लहरी, के अलावा शिवानी , विवेक, सूरज, मुस्कान, रबी, हर्षित,दीक्षा जादौन, विनीता, दीक्षा आदि उपस्थित रहे।
रबीन्द्र वर्मा (दैनिक तरुण मित्र )
फ़िरोज़ाबाद-मोबाइल – 9411405185