मुख्यमंत्री ने मुस्कुराते हुए खाए सोटे…

छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक शख्स सीएम को कोड़े मारते हुए नजर आ रहा है।

दरअसल, सीएम को ये कोड़े (सोंटे) एक रस्म की वजह से मारे (CM) जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भूपेश बघेल के प्रशंसकों ने अपने मुख्यमंत्री की जमकर तारीफ की व साथ ही गौरी-गौरा से उनके अच्छी सेहत की कामना की।

बता दें कि परंपरा के मुताबिक गौरी पूजा के दिन सोटे का प्रहार सहने से अनिष्ट की आशंका खत्म होती है और खुशहाली आती है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश भर के लिए खुशहाली की कामना की है। दीपावली के दूसरे दिन छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल दुर्ग जिले के जजंगिरी गांव में पहुंचे। यहां सीएम के हाथ पर बीरेंद्र ठाकुर ने सोंटा लगाया। छत्तीसगढ़ में लोक मान्यता है कि गौरा-गौरी पूजा के मौके पर सोंटे से किए जाने वाले प्रहार से कष्ट टलते हैं और शारीरिक परेशानी दूर होती है और खुशहाली आती है।

यहां पूजा-अर्चना के बाद उन्होंने ग्रामीणों को दीवाली की बधाई (CM) दी। साथ ही उनके सुख समृद्धि की कामना की। सीएम ने कहा कि दीपावली के मौके पर लोक परंपरा का आनंद लेना बहुत सुख देता है। आप लोगों के बीच हर बार आता हूं, मुझे बहुत खुशी होती है।

See also  BJP सीधे नहीं लड़ पा रही, इसलिए...का सहारा ले रही