नामुमकिन को मुमकिन करने वाली लड़की की कहानी

नामुमकिन को मुमकिन करने वाली लड़की की कहानी, जिसने शारीरिक कमजोरी को मानसिक मजबूती से हराया !

आपको अपने सपनों का पीछा करने से कोई नहीं रोक सकता. इस कहावत को असल मायने में चरितार्थ कर रही हैं. आयुषी वोरा. साथ ही बता रही हैं कि आपकी शारीरिक कमजोरियां, आपकी मानसिक क्षमताओं से अधिक मजबूत नहीं हो सकतीं. बहुत कम उम्र में आयुषी को “लिम्फैन्जिओमा हेमांगीओमा” नामक एक दुर्लभ बीमारी हो गया था. जिसके कारण आयुषी ने अपने शरीर का दाहिना अंग खो दिया था. बावजूद इसके आयुषी ने अपने सपनों को पूरा करने का हौसला नहीं छोड़ा.

आयुषी कभी हार न मानने वाली एक सुपर टैलेंटेड लड़की हैं. वह हमेशा खुद को चुनौती देने, सीखने और बढ़ने के लिए तैयार रहती है ! उनका परिवार हर मुस्किल वक्त में उनके साथ मौजूद रहा है. आयुषी के लिए ये सफर आसान नहीं था, उन्होंने समय के साथ अपना हौसला बढ़ाया है.
समाज का सामना करना आसान नहीं होता है, वह अक्सर खुद को इन चुनौतीयो के लिए तैयार रखतीं है और यह कुछ ऐसा है जिससे वह लड़ रही है।

जल्द ही उसके परिवार और शिक्षकों ने उसमें एक फाइटर को पाया और उसे उसके जुनून का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया, आज ऐसा कुछ भी नहीं है जो वह नहीं कर सकती! ड्राइंग के प्रति उनका प्यार उन्हें राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में ले गया। उसने जिला स्तरीय बास्केटबॉल टूर्नामेंट में 2 स्वर्ण पदक जीते हैं, वह सभी बाधाओं को पार करने और अपने लिए अवसर पैदा करने का एक अनुकरणीय उदाहरण है। उसे मॉडलिंग और डांसिंग बहुत पसंद है, जिसे उसने काफी साझा हैं !

See also  छात्र ने माफ कराई ढाई करोड़ की फीस

यह सभी के लिए गर्व का क्षण था जब उन्होंने किंग्स्टन कार्निवल, लंदन में गुजरात संस्कृति का प्रतिनिधित्व किया।
उसने कहा , “विश्वास करो कि कोई भी काम असंभव नहीं है अगर किसी में श्रद्धा और आत्मविश्वास हो”

आज आयुषी इंटीरियर डिजाइनिंग में अपना करियर बना रही हैं. प्रतिभाशाली होने के साथ-साथ आयुषी एक महत्वाकांक्षी कंटेंट क्रिएटर भी हैं, जो अपने शानदार डांस मूव्स के लिए लोकप्रिय है. शॉर्ट वीडियो ऐप जोश उनकी इस प्रेरक सफलता यात्रा का हिस्सा बनकर खुश है. साथ ही उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देता है. एक प्लेटफॉर्म के तौर पर, जोश ऐप आयुषी जैसी युवा प्रतिभाओं को हमेशा से ही प्रोत्साहित करता है.

आज, केवल 10 महीनों में जोश पर 1.4 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ, आयुषी लगातार सबका दिल जीत रही है। उन्होंने हव्या गांधी, श्रद्धा डांगर, हेमंग दवे, मल्हार ठाकर, शीतल शाह, डेनिसा घूमरा, परीक्षित तमालिया, नक्षराज, यश सोनी, जानकी बॉडीवाला और कई जैसे मेगा कलाकारों के साथ कोलैबरेट किया है. इसका सभी श्रेय जोश को जाता है, धन्यवाद !!!

वह कहती हैं, “अब जोश ऐप मेरी पहचान बन गया है, यह मेरे सभी सपनों को साकार कर रहा है! जोश क्रिएटर मैनजेर को मार्गदर्शन करने के लिए विशेष धन्यवाद”

आयुषी की कहानी हमें न केवल जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखने के लिए बल्कि चुनौतियों से परे अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए भी प्रेरित करती है.