सैंट पैटरीक स्कूल,झारखंड ने 61वीं सुब्रतो कप अंडर-17 महिलाओं का खिताब अपने नाम किया  

सैंट पैटरीक गुमीला  झारखंड ने 61वीं सुब्रतो कप अंतराष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेंट वुंगाई हाइर सेकेंडरी स्कूल को 3-1 से रौंद दिया। जिसका आयोजन डा भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में हुआ था। इस खिताब को अपने नाम करने वाली टीम को एयर मार्शल,वाइस चीफ, इंडियन एयर फोर्स संदीप सिंह और ओलंपिक,राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी मलिक ने पुरस्कार से नवाजा। साथ ही खिलाड़ियों को हौसलाफजाइ भी की।

दोनों टीमों ने काफी रोंमांच भरा फुटबाल खेला। मैच के बारे में बात करें तो सैंट पैटरीक स्कूल के लिए अनीता डुंगडुंग ने मुकाबले के 5वें मिनट में गोलकर बढ़त बना ली। वहीं मुकाबले में रोमांच भराते हुए 52वें मिनट में टीएच रेमी ने मणिपुर के लिए गोल करते हुए मुकाबले को 1-1 से बराबर कर दिया। मुकाबले का निर्णय एकस्ट्रा टाइम में निकला जहां एलफा केंडुलना ने 69वें और 71वें मिनट में गोल स्कोर कर झारखंड को इस प्रतियोगिता का विजेता बना दिया।

 इस मौके पर एयर मार्शल संदीप सिंह ने कहा “ सुब्रतो कप एक बेहतरीन माध्यम है। स्कूल के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभाओं को दिखाने का राष्ट्रीय स्तर पर। यह महिला खिलाड़ियों के करियर का पहला कदम होगा। अपना प्रतिभा को जौहर दिखाकर फुटबाल क्लब के नजर में आने का। “ मैं ना सिर्फ विजेता खिलाड़ियों को बल्कि कोच और अन्य सहयोगियों को बधाई दूंगा। जिन्होने इन खिलाड़ियों को ऐसी प्रतियोगिता जीतने के काबिल बनाया। मैं सभी को बेहतरीन भविष्य की शुभकामना दूंगा। साथ ही ये भी सुब्रतो कप का काफिला इसी तरह से आगे बढ़े।

साक्षी मलिका ने युवा फुटबाल खिलाड़ियों को हौसलाफजाई करते हुए कहा “ सुब्रतो कप एक बेहतरीन माध्यम है। इन खिलाड़ियों को अपनी लोहा मनवाने का राष्ट्रीय स्तर पर और लोगों की नजरों में आने का । यहीं से ये खिलाड़ी अपने करियर के आगे का सफर तय करेंगी। ये काफी खुशी की बात है कि भारतीय वायु सेना इस तरह कि प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है। जो जमीनी स्तर पर खिलाड़ियों को बढ़ने में काफी सहायता करेगी। मैं आशा करती हूं कि इस तरह कि प्रतियोगिता का आयोजन लगातार होता रहे। जिससे काफी प्रतिभाशाली महिला फुटबाल खिलाड़ी आगे आ पाएंगी और मेरी उम्मीद है कि ऐसी प्रतियोगिता का आयोजन लगातार हो ताकि और भी खिलाड़ी उभरकर सामने आ सकें। मै तमाम टीमों को बधाई दूंगी जिन्होने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। खासकर फाइनल में हिस्सा लेने वाली टीमों का।

See also  स्वस्थ महिला स्वस्थ बिहार अभियान के तहत छात्रों ने किया विभिन्न स्थानों का यात्रा