सेक्रेटरीज एग्जिक्यूटिव टेस्ट के नतीजे …

भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आइसीएसआइ) द्वारा कंपनी सेक्रेट्रीज एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (सीएईईटी) नवंबर 2022 के नतीजों की घोषणा आज, 21 नवंबर की शाम 4 बजे कर दी गई है। संस्थान द्वारा जारी अपडेट के मुताबिक, स्टूडेंट्स अपना आइसीएसआइ सीएसईईटी 2022 रिजल्ट चेक कर सकते हैं। ऐसे जो छात्र-छात्राओं प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट, icsi.edu पर एक्टिव किए जाने वाले से चेक कर सकेंगे, जिसके लिए स्टूडेंट्स को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर (यूनीक आइडी) और जन्म-तारीख भरकर सबमिट करनी होगी।

बता दें कि आइसीएसआइ द्वारा नवंबर सत्र की सीएसईईटी 2022 का आयोजन 12 नवंबर को किया गया था। इस प्रवेश परीक्षा में सफल घोषित किए जाने के लिए उम्मीदवारों का हर प्रश्न-पत्र में न्यूनतम 40 फीसदी प्राप्तांक और सभी को मिलाकर कम से कम 50 फीसदी अंक होने जरूरी हैं।

आइसीएसआइ सीएसईईटी 2022 रिजल्ट: सीएसईईटी नतीजों के साथ ही मार्कशीट भी होगी जारी
स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि आइसीएसआइ द्वारा सीएसईईटी 2022 के परिणामों की घोषणा के बाद परीक्षा में सम्मिलित हुए छात्र-छात्राओं के मार्क्स भी जारी किए जाएंगे। इसके लिए संस्थान छात्रों को अंक तालिका उपलब्ध कराएगा। स्टूडेंट्स कंपनी सेक्रेट्रीज एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट 2022 के लिए अपना ‘फॉर्मल ई-रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट’ को आधकारिक वेबसाइट पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से डाउनलोड कर सकेंगे। दूसरी तरफ, स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि संस्थान द्वारा प्रवेश परीक्षा के लिए अंक तालिका की हार्ड कॉपी उपलब्ध नहीं कराई जाएगी।

आइसीएसआइ सीएसईईटी 2022 रिजल्ट: इन स्टेप में देखें प्रवेश परीक्षा परिणाम
छात्र-छात्राएं कुछ स्टेप को फॉलो करके अपना परिणाम देख सकेंगे और साथ ही अपना ‘फॉर्मल ई-रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट’ भी डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स को आइसीएसआइ की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर दिए गए ‘स्टूडेंट’ सेक्शन में एक्टिव ‘सीएसईईटी ’ और फिर ‘सीएसईईटी रिजल्ट’ लिंक पर क्लिक करना होगा।

See also  15 August Shayari 2022: 15 अगस्त पर अपनों को भेजें देशभक्ति से भरी ये शानदार शायरी