अग्निपथ योजना को लेकर बवाल जारी, हैदराबाद में एक की मौत, हरियाणा में इंटरनेट सेवाएं बंद

नई दिल्ली। अग्निपथ योजना के खिलाफ तीसरे दिन शुक्रवार को भी बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा समेत कई राज्यों उग्र प्रदर्शन जारी है। कई राज्यों में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन की पटरियों को अवरुद्ध कर दिया और ट्रेन के डिब्बों में आग लगा दी, जिससे देश भर में रेल सेवाएं बाधित हो गईं। इसी प्रदर्शन के बीच हैदराबाद में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 15 से अधिक घायल हैं। वहीं, हरियाणा सरकार ने अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन की वजह से मोबाइल इंटरनेट सेवाओं और सभी एसएमएस सेवाओं को अगले 24 घंटे के लिए बंद करने का आदेश दिया है।

बता दें कि भारतीय सेनाओं में चार साल की अवधि के लिए युवाओं की भर्ती के लिए केंद्र सरकार की ओर से लांच किए गए ‘अग्निपथ’ योजना का देश में भारी विरोध हो रहा है। तेलंगाना में सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन में आग लगा दी। वहीं आज सुबह यूपी के बलिया रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने तोड़फोड़ की। हालात का काबू करने के लिए पुलिस को पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ा। बिहार के बक्सर में भी छात्रों ने भारी हंगामा किया। दानापुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के एक डिब्बे में आग लगा दी गई।

अब तक बिहार में में पटना, खगड़िया, भागलपुर, बेगूसराय, समस्तीपुर और आरा सहित बिहार के 19 जिलों में सड़क और रेल यातायात बाधित है। वहीं अब तक 21 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि हम सालों से सेना भर्ती का इंजतार कर रहे हैं और अब सरकार सिर्फ चार साल के लिए ही सेना में भर्ती करेंगी। प्रदर्शनकारी की मांग है कि पुरानी सेना भर्ती को फिर से बहाल किया जाएगा।

See also  भाजपा को सुप्रीम कोर्ट से झटका, पश्चिम बंगाल में रथयात्रा को इजाजत नहीं