RRB Group D 2022 Phase-1 Exam: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा देने जा रहे कैंडिडेट्स ध्यान रखें ये नियम

नई दिल्ली। RRB Group D 2022 Phase-1 Exam: आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा कल से शुरू हो रही है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड आरआरबी (Railway Recruitment Board) की ओर से आयोजित होने वाली ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा का पहला चरण कल यानी कि, 17 अगस्त 2022 से शुरू होने जा रहा है। यह परीक्षा कल से शुरू होकर 25 अगस्त 2022 तक आयोजित की जाएगी। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, उनके लिए जरूरी है कि वे कुछ नियमों का ध्यान रखें। आइए जानते हैं ये नियम।

सबसे पहली और सबसे जरूरी बात कि इस बात का ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड के साथ-साथ कैंडिडेट्स को एक वैलिड आईडी प्रूफ लेकर आना अनिवार्य है। इसके लिए अभ्यर्थी वोटरआईडी कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस समेत अन्य डॉक्यूमेंट्स शामिल हैं।

अभ्यर्थी ध्यान दें कि एडमिट कार्ड पर दिए गए समय के अनुसार, एग्जाम सेंटर पर रिपोर्ट करें। परीक्षा केंद्र पर देरी से पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को एग्जाम सेंटर पर एंट्री नहीं मिलेगी।

कैंडिडेट्स को कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। इसके अनुसार, अभ्यर्थियों को हैंड सैनिटाइजर साथ लेकर आना होाग। इसके अलावा, फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। बिना फेस मास्क के किसी भी कैंडिडेट्स को एग्जाम सेंटर पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

अगर कोई भी कैंडिडेट एग्जाम के दौरान किसी भी गड़बड़ी में पकड़ में आता है तो फिर उसकी परीक्षा रद्द कर दी जाएगी।

इस तारीख से शुरू होगा सेकेंड फेज का एग्जाम

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने आरआरबी ग्रुप D भर्ती (RRB Group D Recruitment 2022) के पहले चरण के साथ-साथ दूसरे फेज की परीक्षा तारीखों का ऐलान भी कर दिया है। शेड्यूल के अनुसार दूसरे फेज की परीक्षा का आयोजन 26 अगस्त 2022 से 8 सितंबर 2022 के बीच किया जाएगा।

See also  बिहार में 567 विद्यार्थियों को परीक्षा पास करने पर भी नहीं मिलेगी छात्रवृत्ति