कलेक्ट्रेट सभागार में स्वस्थ विभाग की समीक्षा बैठक

आजमगढ़- जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कल देर सायं कलेक्ट्रेट सभागार में स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाओं/कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा मुख्य रूप से कोविड वैक्सीनेशन, आयुष्मान कार्ड, मेगा प्लान, पल्स पोलियो, एचआईवी, अस्पतालों में मरीजों की भर्ती, महिला प्रसव आदि की अद्यतन स्थिति की जानकारी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 आईएन तिवारी से ली। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप आम जन को स्वास्थ्य संबंधी मिल रही सभी सुविधाओं को उपलब्ध करायें। इस कार्य में लगे चिकित्सक/कर्मचारी का दायित्व निर्धारित करते हुए उनको निर्देशित करें कि लक्ष्य के सापेक्ष शत प्रतिशत पूर्ति सुनिश्चित हो। यदि इसमें किसी स्तर से लापरवाही एवं शिथिलता बरती जाय, तो उन्हें चिन्हित करते हुए उनके विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित करायें।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार, चिकित्सक, डिप्टी सीएमओ, पीएचसी/सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक, एएनएम को सौंपे गये कार्यां की नियमित समीक्षा करें एवं लक्ष्य की पूर्ति हेतु संबंधित को कड़े निर्देश जारी करें।
इस अवसर पर डिप्टी सीएमओ डॉ0 परवेज अख्तर, जिला महिला चिकित्सालय आजमगढ़ की सीएमएस, सीएचसी/पीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

See also  अनियंत्रित ट्रैक्टर की टक्कर से अधेड़ की मौत