पुष्पांजलि’ पर पुलिस का फंदा, गैंगस्टर एक्ट लगाया

देहरादून: आरोपित दो साल से पुलिस को चकमा दे रहा है और फिलहाल देश से बाहर है। आरोपित के विरुद्ध ठगी व धोखाधड़ी के साथ ही गैंग बनाकर धन अर्जित करने के कई मुकदमे दर्ज हैं।

फ्लैट बेचने का झांसा देकर ठगने का है आरोप
दीपक मित्तल पर आरोप है कि उसने मैसर्स पुष्पांजलि रियल्म्स एंड इंफ्राटेक के नाम से लग्जरी फ्लैट बनाने का दावा कर लोगों से निवेश कराया। इसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत स्थानीय लोग भी शामिल हैं। एक फ्लैट की कीमत एक से दो करोड़ के बीच थी।

कुछ लोग अदा कर चुके थे फ्लैट की पूरी कीमत
इसके लिए अधिकांश निवेशकों से दीपक 60 से 65 लाख रुपये ले चुका था। जबकि, कुछ लोग उसे फ्लैट की पूरी कीमत अदा कर चुके थे। इस बीच वह परियोजना को अधर में छोड़ फरार हो गया। इसकी जानकारी मिलने पर वर्ष 2020 में मुजफ्फरनगर (उप्र) निवासी एक व्यक्ति ने दीपक मित्तल के खिलाफ शिकायत की, जिसका मुकदमा डालनवाला थाने में दर्ज किया गया।

इसके बाद दीपक मित्तल के पार्टनर ने राजपुर थाने में उसके विरुद्ध दूसरा मुदकमा दर्ज कराया। तब तत्कालीन पुलिस कप्तान को दीपक मित्तल ने फोन पर बताया कि वह दुबई में है और जल्द ही भारत लौटकर सभी निवेशकों के पैसे लौटा देगा।

पुलिस इंतजार करती रही, लेकिन दीपक भारत नहीं लौटा। इसके बाद दूसरे निवेशकों ने भी पुलिस से शिकायत की। अब तक दीपक के विरुद्ध कुल आठ मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। दून में उसके घर की कुर्की भी की जा चुकी है। अब पिछले दिनों एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने डालनवाला कोतवाली पुलिस को दीपक मित्तल के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

See also  समिति के पूर्व अध्यक्ष पर दान की मोटी रकम खुर्द बुर्द करने का आरोप, एएसडीएम को सौंपा शिकायती पत्र