(Coal)

संस्थान चलाने की डीएम से मांगी अनुमति

नवादा।   कोचिग संचालन करने की अनुमति देने के लिए बुधवार को डीएम से मिलकर मांग की। इस बाबत डीएम को ज्ञापन सौंपा। एसोसिएशन की ओर से डीएम को दिए गए आवेदन में कहा गया है कि वर्ष 2013 एवं 2017 में 183 कोचिग संचालकों द्वारा निबंधन के लिए आवेदन दिया गया है। नए संचालकों द्वारा भी आवेदन जमा करने बात कही गई है। एसोसिएशन की ओर से मांग किया गया की निबंधन की प्रक्रिया करते हुए कोचिग संचालन की अनुमति प्रदान की जाए।

कोचिग संघ के अध्यक्ष नितेश कपूर ने कहा कि कोरोना काल में भी लगातार संस्थान बंद रहने के कारण बच्चों की पढ़ाई बाधित हुई। अब रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के तहत कोचिग को बंद कराना उचित नहीं है। एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता उत्पल भारद्वाज ने कहा कि जिन कोचिग संचालकों ने निबंधन के लिए अपना आवेदन दे रखा है उन्हें अपने संस्थान खोलने की अनुमति प्रदान की जाए।

कई कोचिग संचालक पहुंचे थे कलेक्ट्रेट

महासचिव नरेश आजाद ने कहा कि अग्निपथ योजना के विरोध में हुए आंदोलन में कोचिग संचालकों पर दर्ज एफआइआर बिल्कुल निराधार है। इसकी निष्पक्षता से जांच होनी चाहिए। जिलाधिकारी एसोसिएशन के सदस्यों की बातों को गंभीरता से सुनीं। सहानुभूति पूर्वक विचार करने की बात कही।

See also  कनेक्शन के बाद किराये पर दुकान लेकर बनाते थे हथियार